Move to Jagran APP

केरल का पर्यटक जंगल में भटका, गुफा में गुजारी रातें; ऐसे बची जिंदगी

21 जून को चमोली जिले के देवाल में रास्ता भटकने से लापता हुए पर्यटक को रेस्‍क्‍यू टीम ने एक गुफा से सुरक्षित रेस्‍क्‍यू किया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 23 Jun 2018 10:56 AM (IST)Updated: Sat, 23 Jun 2018 08:37 PM (IST)
केरल का पर्यटक जंगल में भटका, गुफा में गुजारी रातें; ऐसे बची जिंदगी
केरल का पर्यटक जंगल में भटका, गुफा में गुजारी रातें; ऐसे बची जिंदगी

देवाल, चमोली [जेएनएन]: देवाल विकासखंड के वेदनी व आली-बुग्याल में बीती गुरुवार को रास्ता भटकने से लापता हो गया था। इस दौरान उसने जंगल में एक गुफा में रातें गुजारी। आज सुबह रेस्‍क्‍यू टीम ने पर्यटक को एक गुफा से सुरक्षित रेस्‍क्‍यू किया।

loksabha election banner

चमोली की एसपी तृप्ति भट्ट ने बताया कि गुरुवार को केरल के पर्यटक पी चंद्रशदाशिवम ने दूरभाष पर अपने परिजनों को बताया कि वह वेदनी व ऑली बुग्याल के बीच रास्ता भटक गए हैं। इस पर उनकी बेटी ने उत्तराखंड एसडीआरएफ के पुलिस महानिरीक्षक को सूचना दी गई। इस पर उन्होंने चमोली पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए लापता हुए पर्यटक को ढूंढने का कार्य जिला व स्थानीय प्रशासन के सहयोग से प्रारंभ किया।

पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट ने बताया कि लापता पर्यटक पी चंद्रशदाशिवम निवासी केरल को लेकर मोबाइल लोकेशन देवाल के कुलिंग गांव से पांच किमी ऊपर की ओर डिड्याणा तोक पर मिली, लेकिन फिर मोबाइल बंद हो गया। इसके बाद एसडीआरएफ के 10 जवानों की टीम के साथ, वन-विभाग, राजस्व व पुलिस जवान आली-वेदनी के जंगलों में खोजबीन में जुट गए। आज तड़के रेस्‍क्‍यू टीम पर्यटक को जंगल में एक गुफा से सुरक्षित रेस्क्यू कर देवाल लाया गया है। 

यह भी पढ़ें: पर्यटकों की जिप्सी पर हमलावर हुआ गजराज, वीडियो हुआ वायरल

यह भी पढ़ें: बंगाल का नौ सदस्यीय दल फंसा पनपतिया ट्रैक पर, एक की मौत 

यह भी पढ़ें: इस पिकनिक स्पॉट में अचानक बढ़ने लगा नदी का जलस्तर, 25 से ज्यादा पर्यटक फंसे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.