संवाद सूत्र , बदरीनाथ : मिशन ग्रीन फाउंडेशन ने मेरा थैला-मेरी शान कार्यक्रम के तहत बदरीनाथ धाम में लोगों को निश्शुल्क थैला भेंट किया। फाउंडेशन ने मंशा जाहिर की कि भविष्य में भी प्लास्टिक, पॉलिथीन मुक्त पर्यावरण के इस नारे को उत्तराखंड से पूरे देश में बढ़ाया जाएगा। बदरीनाथ धाम के मुख्य पुजारी ईश्वर प्रसाद नंबूदरी ने मिशन ग्रीन फाउंडेशन की मुहिम का समर्थन करते हुए धाम में पहुंचने वाले सभी श्रद्धालुओं तक अधिक से अधिक संख्या में इस संदेश को पहुंचाने की बात कहते हुए यात्रियों को थैले भेंट किए। मिशन ग्रीन की ओर से 500 कपड़े के थैले भी इस मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए मंदिर समिति को भेंट किए गए।

'मेरा थैला-मेरी शान' अभियान का प्रस्ताव बद्रीनाथ मंदिर के समक्ष लेकर पहुंचे श्री महामृत्युंजय अंतरराष्ट्रीय योग एवं ज्योतिष अनुसंधान केंद्र व मिशन ग्रीन फाउंडेशन के संस्थापक स्वामी सहजानंद नाथ ने कहा कि यह उनके लिए बड़े ही गर्व की बात है कि बद्रीनाथ धाम ने पर्यावरण संरक्षण के लिए बेहद जरूरी इस अभियान को अपना सहयोग दिया है। बद्रीनाथ से पूरे देश में पॉलिथीन का इस्तेमाल छोड़ कपड़े के थैले अपनाने का यह संदेश आगे बढ़ाया जाएगा।

कार्यक्रम में धर्माधिकारी भुवनचंद्र उनियाल, मंदिर अधिकारी राजेंद्र चौहान, मिशन ग्रीन की टीम के सदस्य सिद्धार्थ शर्मा, पंकज त्यागी, आकाश शर्मा, प्रद्युमन सुरी, योगेंद्र त्यागी आदि मौजूद थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप