Move to Jagran APP

शहीद राज्य आंदोलनकारियों का बदरीनाथ धाम में पिंडदान

उत्तराखंड रक्षा अभियान दल की संकल्प यात्रा शुरू करने से पहले बदरीनाथ धाम में शहीद राज्य आंदोलनकारियों का पिंडदान किया गया।

By BhanuEdited By: Published: Mon, 18 Sep 2017 11:38 AM (IST)Updated: Mon, 18 Sep 2017 10:53 PM (IST)
शहीद राज्य आंदोलनकारियों का बदरीनाथ धाम में पिंडदान
शहीद राज्य आंदोलनकारियों का बदरीनाथ धाम में पिंडदान

बदरीनाथ, [जेएनएन]: उत्तराखंड रक्षा अभियान दल की संकल्प यात्रा का बदरीनाथ धाम में शुभारंभ हुआ। अभियान दल के सदस्यों ने उत्तराखंड के शहीद राज्य आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए गांधी घाट में उनका पिंडदान एवं तर्पण किया। साथ ही नारद कुंड में शहीदों की 35 मूर्तियां भी विसर्जित की गईं।

loksabha election banner

अभियान दल का नेतृत्व कर रहे दर्शन भारती कहना था कि आंदोलनकारी शहीदों के सपनों के अनुरूप राज्य में उद्देश्यों की पूॢत नहीं हो रही है। इसके लिए यहां की सरकारें जिम्मेदार हैं। कहा कि कुछ लोग जिस तरह यहां की सभ्यता एवं संस्कृति से खिलवाड़ कर रहे हैं, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। 

ऐसे लोगों पर कानून का अंकुश लगाया जाना जरूरी है। भारती ने कहा कि पहाड़ की शांत वादियों में अशांति के बीज बोने वालों को बेनकाब करने के लिए ही यह संकल्प यात्रा शुरू की गई है। 

इस दौरान स्थानीय लोगों को भी जागरूक किया जाएगा। इस मौके पर हरिकृष्ण किमोठी, लक्ष्मी थपलियाल, साध्वी मां प्रभाकिरण आदि ने भी विचार व्यक्त किए।

यह भी पढ़ें: इस बार टूटा रेकार्ड, बदरीनाथ पहुंचे साढ़े सात लाख यात्री

यह भी पढ़ें: चारधाम में चढ़ावे पर श्रद्धालुओं ने दिखाई दरियादिली, खूब की धन वर्षा

यह भी पढ़ें: भविष्य पुराण में 12 प्रकार के श्राद्धों का है वर्णन, जानिए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.