Move to Jagran APP

मतदान को लेकर किया ग्रामीणों को जागरूक

संवाद सहयोगी गोपेश्वर स्वीप मतदाता जागरुकता कार्यक्रम के तहत दशोली ब्लॉक के दोगड़ी कांडई

By JagranEdited By: Published: Sun, 31 Mar 2019 05:55 PM (IST)Updated: Sun, 31 Mar 2019 05:55 PM (IST)
मतदान को लेकर किया  ग्रामीणों को जागरूक
मतदान को लेकर किया ग्रामीणों को जागरूक

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: स्वीप मतदाता जागरुकता कार्यक्रम के तहत दशोली ब्लॉक के दोगड़ी कांडई में जागरुकता गोष्ठी में बालिकाओं व महिला मतदाताओं ने मेहंदी लगाकर सभी से नैतिक मतदान की अपील की। इस दौरान सभी मतदाताओं ने मतदान करने की शपथ भी ली।

loksabha election banner

स्वीप कार्यक्रम के जिला समन्वयक डॉ. एमएस सजवाण ने मतदान के महत्व को समझाते हुए नैतिक मतदान की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जाति, धर्म, क्षेत्रवाद से हटकर बिना किसी प्रलोभन के निर्भीक होकर आगामी 11 अप्रैल को स्वेच्छा से मतदान करें तथा अपने परिवार के सभी सदस्यों को भी मतदान के प्रति जागरूक करने की बात कही। दोगड़ी कांडई के ग्राम प्रधान ने कहा कि मजबूत लोकतंत्र के लिए हर मतदाता के वोट को जरूरी है। ब्लॉक समन्वयक सतीश चन्द्र जोशी ने मतदाताओं को अपना नाम मतदाता सूची में जांच करने के लिए टोल फ्री नम्बर 1950 पर कॉल कर करने को कहा, ताकि मतदान के दिन किसी प्रकार समस्या न हो। इस दौरान आयोजित मेहंदी प्रतियोगिता में कुमार आंचल बत्र्वाल ने पहला तथा कुमारी आकृति ने दूसरा स्थान हासिल किया। वही दूसरी ओर गैरसैंण ब्लाक के राप्रावि महरगांव में भी लोगों ने मतदान की शपथ ली और रैली निकाल कर सभी को मतदान के लिए जागरूक किया। शिविर में लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए रैली के साथ पोस्टर, मेहंदी प्रतियोगिताएं भी आयोजित हुई। नेहरू युवा केंद्र के समन्वयक योगेश धस्माना ने शिविर के दौरान बेहतर कार्य करनी वाली छात्राओं को सम्मानित किया। इस अवसर पर एनएसएस की कार्यक्रम अधिकारी डॉ. सुमन ध्यानी, ममता, लता भट्ट सहित कई लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.