Move to Jagran APP

स्कीइंग प्रतियोगिता की तैयारियां हों चाक-चौबंद: मंडलायुक्त

हिमक्रीड़ा केंद्र औली (चमोली) में नेशनल अल्पाइन स्कीइंग एंड स्नो बोर्डिग कंपीटिशन के आयोजन की तैयारियों को लेकर गढ़वाल मंडल आयुक्त डॉ. बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने जीएमवीएन सभागार में संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने सभी व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद करने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Feb 2019 06:43 PM (IST)Updated: Sat, 23 Feb 2019 06:43 PM (IST)
स्कीइंग प्रतियोगिता की तैयारियां हों चाक-चौबंद: मंडलायुक्त
स्कीइंग प्रतियोगिता की तैयारियां हों चाक-चौबंद: मंडलायुक्त

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: हिमक्रीड़ा केंद्र औली (चमोली) में नेशनल अल्पाइन स्कीइंग एंड स्नो बोर्डिग कंपीटिशन के आयोजन की तैयारियों को लेकर गढ़वाल मंडल आयुक्त डॉ. बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने जीएमवीएन सभागार में संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने सभी व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद करने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

गढ़वाल आयुक्त ने औली में रोपवे, स्की शॉप, स्की स्लोप और स्की उपकरणों सहित मौजूदा व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण भी किया। औली में 26 से 28 फरवरी तक नेशनल अल्पाइन स्कीइंग प्रतियोगिता का आयोजन होना है। इसमें सेना, आइटीबीपी, हिमाचल, जम्मू कश्मीर, दिल्ली और उत्तराखंड की टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। मंडल आयुक्त ने कहा कि नेशनल स्कीइंग प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाला हर खिलाड़ी अच्छे अनुभव लेकर जाए। इसके लिए खिलाड़ियों के आने-जाने व ठहरने की उचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए। स्की टीमों को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए कंट्रोल रूम स्थापित करते हुए लाइज¨नग ऑफिसर की तैनाती कर खिलाड़ियों को हरसंभव सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इसके अलावा प्रतिभाग करने वाले सभी टीमों के खिलाड़ियों के लिए यातायात, आवास, भोजन आदि व्यवस्थाओं की जानकारी लेते हुए आयुक्त ने खिलाड़ियों के लिए मेन्यू फिक्स करने, सभी खिलाड़ियों के लिए एक जैसे आवास सुनिश्चित करने के निर्देश जीएमवीएन के अधिकारियों को दिए। साथ ही औली में बर्फबारी की संभावना को देखते हुए जोशीमठ-औली मोटर मार्ग पर बर्फ हटाने के लिए स्नो कटर मशीन, जेसीबी और आपरेटर को हर समय तैनात रखने को कहा। कर्णप्रयाग से औली मोटर मार्ग को दुरुस्त करते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के लिए एनएचआइडीसीएल, लोनिवि एवं बीआरओ को तत्काल आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने को कहा। साथ ही विद्युत एवं पेयजल आपूर्ति सुचारू रखने के लिए कार्मिकों की टीमें तैनात रखने के निर्देश संबंधित विभागों को दिए। स्वास्थ्य विभाग को एक आर्थोपेडिक व एक फिजिशियन के साथ मेडिकल उपकरण और पर्याप्त मात्रा में दवाओं की व्यवस्था करने को कहा। गढ़वाल आयुक्त ने उद्घाटन कार्यक्रम में पारंपरिक स्थानीय सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करने, खिलाड़ियों के लिए मेडल, ट्रॉफी और प्रशस्ति पत्रों की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान मंडल आयुक्त ने औली में रोपवे, स्की डू स्नो स्कूटर, एवरेस्ट प्रिनोथ स्नोग्रूमर, हस्की स्नो ग्रूमर, स्नोवीटर, स्कीलिफ्ट, पोमा स्कीलिफ्ट, चेयरलिफ्ट आदि व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण भी किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.