Move to Jagran APP

विदेशी पर्यटकों समेत 35-सदस्यीय ट्रै¨कग दल भविष्य बदरी रवाना

20 जीओपीपी 1 : गोपेश्वर में ट्रै¨कग दल को झंडी दिखाकर रवाना करते सीडीओ -प्रदेश में 'देख

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 03:04 AM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 03:04 AM (IST)
विदेशी पर्यटकों समेत 35-सदस्यीय ट्रै¨कग दल भविष्य बदरी रवाना
विदेशी पर्यटकों समेत 35-सदस्यीय ट्रै¨कग दल भविष्य बदरी रवाना

20 जीओपीपी 1 : गोपेश्वर में ट्रै¨कग दल को झंडी दिखाकर रवाना करते सीडीओ

loksabha election banner

-प्रदेश में 'देखो अपना देश' की थीम पर 16 से 27 सितंबर तक पर्यटन पर्व मनाया जा रहा पर्यटन पर्व

-इसी कड़ी में साहसिक ट्रैकिंग पर निकला है यह दल, 22 सितंबर को लौटेगा वापस

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: पर्यटन को बढ़ावा देने और पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए 35-सदस्यीय ट्रै¨कग दल भविष्य बदरी के लिए रवाना हुआ। मुख्य विकास अधिकारी हंसादत्त पांडे ने दल को कुंड कॉलोनी स्थित आफीसर्स क्लब से झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दल में पोलैंड के 11 पर्यटक भी शामिल हुए हैं।

'देखो अपना देश' की थीम पर प्रदेश में 16 से 27 सितंबर तक पर्यटन पर्व मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में 35-सदस्यीय ट्रै¨कग दल को जिला मुख्यालय से भविष्य बदरी के लिए रवाना किया गया। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी पांडे ने कहा कि इस ट्रै¨कग से जहां आने वाले समय में लोगों को भविष्य बदरी के बारे में जानकारी मिलेगी, वहीं अन्य ट्रैकों की तरह इस ट्रैक पर भी पर्यटकों की संख्या में इजाफा होगा। जिला पर्यटन विकास अधिकारी बृजेंद्र पांडेय ने बताया कि साहसिक खेलों में प्रतिभाग करने वाले जिले के 35 सदस्यों को ट्रै¨कग दल में शामिल किया गया है। यह दल 21 सितंबर को सुभाई गांव से भविष्य बदरी पहुंचकर फिर वापस सुभाई लौटेगा। 22 सितंबर को दल सुभाई से सलधार होते हुए गोपेश्वर पहुंचेगा। दल में जनार्दन थपलियाल को गाइड नियुक्त किया गया है, जिनकी देखरेख में यह साहसिक ट्रै¨कग प्रतियोगिता संपन्न होगी।

जिला पर्यटन विकास अधिकारी ने बताया कि पर्यटन पर्व के अवसर पर 25 सितंबर को होम स्टे लाथार्थियों व संचालकों के साथ जोशीमठ में कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। विश्व पर्यटन दिवस पर 27 सितंबर को गोपेश्वर से ¨घघराण तक माउंटेन साइकि¨लग प्रतियोगिता का आयोजन होगा और गोपेश्वर स्थित गढ़वाल मंडल विकास निगम के पर्यटक आवास गृह में थीम आधारित फोटोग्राफी प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा।

------------------

विदेशी ट्रैकरों ने भी किया योगाभ्यास

ट्रै¨कग दल के गोपेश्वर से भविष्य बदरी रवाना होने से पहले ऑफीसर क्लब में योग शिविर का आयोजन भी किया गया। योग गुरु चंद्रमोहन भंडारी ने योगाभ्यास कराया। योग शिविर में पोलैंड से आए 11 पर्यटकों ने भी भाग लिया। इन पर्यटकों ने कहा कि योग आज पूरे विश्व में अपनी पहचान बना चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.