Move to Jagran APP

Badrinath Yatra: दिल्ली से बदरीनाथ यात्रा पर आए परिवार के सभी पांच सदस्य कोरोना संक्रमित

Badrinath Yatra बदरीनाथ यात्रा की यात्रा पर दिल्ली से आए एक परिवार में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। पांडुकेश्वर अस्पताल में उनका एंटीजन टेस्ट किया गया था।

By Edited By: Published: Sat, 12 Sep 2020 10:08 PM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 12:47 PM (IST)
Badrinath Yatra: दिल्ली से बदरीनाथ यात्रा पर आए परिवार के सभी पांच सदस्य कोरोना संक्रमित
Badrinath Yatra: दिल्ली से बदरीनाथ यात्रा पर आए परिवार के सभी पांच सदस्य कोरोना संक्रमित

बदरीनाथ(चमोली), जेएनएन। Badrinath Yatra दिल्ली से बदरीनाथ यात्रा को पहुंचे एक ही परिवार के पांच सदस्यों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। पांडुकेश्वर अस्पताल में पांचों का एंटीजन टेस्ट किया गया, जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद से क्षेत्र में डर का माहौल बना हुआ है। इसके साथ ही प्रदेश की सीमाओं पर कोविड टेस्ट के दावों की भी हवा निकल गई है। 

loksabha election banner

दरअसल, बीते शुक्रवार को दिल्ली से एक ही परिवार के पांच सदस्य बदरीनाथ यात्रा के लिए पहुंचे। रात को वो पांडुकेश्वर स्थित एक होटल में ठहरे। शनिवार सुबह बदरीनाथ धाम के लिए रवाना हो गए। इस बीच विनायक चट्टी चौकी पर उनसे कोरोना जांच के बारे में पूछा गया। इस पर यात्रियों ने बताया कि उनकी कोरोना जांच नहीं हुई है। इसके बाद पांडुकेश्वर अस्पताल में उनका एंटीजन टेस्ट किया गया, जिसमें पांचों यात्री कोरोना पॉजिटिव निकले। 

इसे लेकर मुख्य चिकित्साधिकारी चमोली जीएस राणा का कहना है कि, बदरीनाथ यात्रा पर आने वाले कुछ यात्री हाईवे के अलावा अन्य मार्गों से जिले में आ रहे हैं। इसके कारण गौचर चेक पोस्ट पर उनकी जांच नहीं हो पा रही है। हालांकि विनायक चट्टी चौकी पर सबकी जानकारी ली जा रही है। इस दौरान जिसकी कोरोना जांच नहीं हुई है, उनका टेस्ट पांडुकेश्वर अस्पताल में कराया जा रहा है। टेस्ट नेगेटिव आने के बाद ही यात्रा की अनुमति दी जा रही है। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा 400 पार, नौ दिन में सौ की मौत

जिले में मिले 13 कोरोना संक्रमित

चमोली जिले में शनिवार को 13 कोरोना संक्रमित मिले। इनमें दिल्ली से बदरीनाथ यात्रा पर आए एक ही परिवार के पांच सदस्य भी शामिल हैं। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 506 पहुंच चुकी है। शनिवार को गोपेश्वर में तीन, गैरसैंण माईथान में दो, जोशीमठ सिंहधार में एक, घाट में एक, पलेठी में आशा वर्कर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। जिले में अभी तक 340 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: चीन सीमा पर बसे देश के अंतिम गांव में कोरोना की दस्तक नहीं, ग्रामीण कुछ इस तरह कर रहे बचाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.