Move to Jagran APP

क्रशर के संचालन को रोकने के निर्देश

संवाद सहयोगी गोपेश्वर चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने ऑलव

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Mar 2019 06:54 PM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2019 06:54 PM (IST)
क्रशर के संचालन को रोकने के निर्देश
क्रशर के संचालन को रोकने के निर्देश

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने ऑलवेदर मार्ग के तहत बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कर्णप्रयाग से चमोली तक हो रहे चौड़ीकरण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। ऑलवेदर मार्ग पर स्टोन क्रशर मानकों के अनुसार न लगाने तथा मार्ग पर साइनेज की व्यवस्था न किए जाने पर गहरी नाराजगी व्यक्त की। जिलाधिकारी ने स्टोन क्रेशर के संचालन पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने के आदेश जारी किए हैं।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर देवलीबगड़ के पास एनएचआइडीसीएल के एससीसीपीएल व एचसीसीपीएल कंपनी द्वारा स्थापित मोबाइल स्टोन क्रशर का निरीक्षण किया। मोबाइल स्टोन क्रशर स्वामी, संस्था ने स्टोन क्रशर मानकों व स्वीकृति आदेश में इंगित शर्तों के अनुसार नहीं पाए जाने पर जिलाधिकारी ने स्टोन क्रशर के संचालन पर तत्काल प्रभाव से अग्रिम आदेशों तक रोक लगा दी है। मानकों के अनुसार स्टोन क्रशर संयत्र को परिसर की चाहरदीवारी के अंतर्गत स्थापित न किए जाने, उपखनिजों का भंडारण चाहरदीवारी के अंदर न किए जाने, स्टोन क्रशर प्लांट तथा कन्वेयर बैल्ट को कवर्ड शेड के अंदर स्थापित न किए जाने के निर्देश दिए।

एनएच पर देवलीबगड़ के पास डंपिग के लिए प्राकृतिक पानी का धारा रोकने से यातायात में हो रही परेशानियों को देखते हुए जिलाधिकारी ने एनएचआइडीसीएल को तत्काल सड़क को सुचारू करने के निर्देश दिए। वहीं बांजबगड़ में सुरक्षा के लिए क्रैश बैरियर लगाने को कहा। जिलाधिकारी ने निर्धारित मानकों के अनुसार एनएच पर साइनेज न लगाने पर भी नाराजगी जताई। उन्होंने एनएचआइडीसीएल को स्पष्ट निर्देश दिए कि कटिग के दौरान सात मिनट से अधिक समय तक सड़क जाम न लगाएं, ताकि सफर करने वाले यात्रियों को जाम की समस्या से न जूझना पड़े।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी हसांदत्त पांडे, अपर जिलाधिकारी एमएस बर्निया, एसडीएम देवानन्द शर्मा, एनएचआइडीसीएल के इंजीनियर शशिकांत आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.