Move to Jagran APP

पहाड़ी से मलबा व पत्थर गिरने से कार क्षतिग्रस्त

कर्णप्रयाग-बदरीनाथ राजमार्ग के लंगासू जयकंडी डाट पुल के समीप ऑलवेदर कटिंग के चलते पहाड़ी से आए बोल्डर व मलबे से कर्णप्रयाग से गोपेश्वर जा रही एक कार क्षतिग्रस्त गई किसी तरह कार सवार एवं उनके साथ बैठे अन्य साथी ने भाग कर जान बचाई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 11:16 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 05:14 AM (IST)
पहाड़ी से मलबा व पत्थर गिरने से कार क्षतिग्रस्त
पहाड़ी से मलबा व पत्थर गिरने से कार क्षतिग्रस्त

संवाद सूत्र, कर्णप्रयाग: कर्णप्रयाग-बदरीनाथ राजमार्ग के लंगासू जयकंडी डाट पुल के समीप ऑलवेदर कटिंग के चलते पहाड़ी से आए बोल्डर व मलबे से कर्णप्रयाग से गोपेश्वर जा रही एक कार क्षतिग्रस्त गई किसी तरह कार सवार एवं उनके साथ बैठे अन्य साथी ने भाग कर जान बचाई।

loksabha election banner

मंगलवार दोपहर 12.30 बजे बदरीनाथ राजमार्ग पर लंगासू के समीप जयकंडी डाटपुल से देवेंद्र कुमार निवासी हल्दापानी अपने अन्य साथी हेमंत निवासी ढुंगल्वाली के साथ गुजर रहे थे, कि चौड़ीकरण कार्य के दौरान नाजुक पहाड़ी से अचानक पत्थरों के गिरने से कार सवार सतर्क हो गए और उन्होंने कार को राजमार्ग में छोड़ जान बचाई। इस दौरान पहाड़ी से गिरे पत्थर व मलबे की चपेट में आने से कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। कार सवार ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस प्रशासन को दी मौके पर पहुंचे लंगासू चौकी प्रभारी एसआइ नवीन नेगी ने कार में सवार देवेन्द्र कुमार व उनके साथियों का हालचाल जाना। घटना के बाद गुस्साए देवेन्द्र कुमार व उनके दो साथियों ने इसे एनएच की लापरवाही बताते सड़क निर्माण कर रही कंपनी एनएचआइडीसीएल से नुकसान का मुआवजा देने की मांग को लेकर राजमार्ग पर जाम लगा दिया। इस दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी हरकत में आए और जेसीबी मशीन की व्यवस्था कर मलबा व सड़क पर क्षतिग्रस्त कार को हटाने लगे, लेकिन कार सवार मुआवजे की मांग को लेकर अधिकारियों से वार्ता के बाद जाम खोलने की बात पर अडे़ रहे। एनएचआइडीसीएल के अवर अभियंता शशिकांत मणि ने बताया कि हादसे की सूचना स्थानीय प्रशासन को देने के बाद कार को हुए नुकसान संबधी वार्ता उनके प्रोजेक्ट मैनेजर से करने की बात कही है, लेकिन कार मालिक इसके लिए तैयार नही हुए जिससे जाम की स्थिति बनी रही। इसी तरह ऋषिकेश-कर्णप्रयाग राजमार्ग पर सिरण व ऐंड गांव को जोड़ने वाला संपर्क रास्ता चौड़ीकरण कार्य के चलते क्षतिग्रस्त हो गया जिसपर क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने मार्ग मरम्मत की मांग रखी। जनप्रतिनिधि जयविशाल ने कहा कि इस बारे में एनएच अभियंताओं सहित भ्रमण पर आए सांसद गढ़वाल तीरथ सिंह से भी वार्ता की गई है।

सांसद को कोई परेशानी न मंगलवार को बंद रहा कार्य

कर्णप्रयाग: जनपद चमोली स्थित बदरीनाथ में मंगलवार को सांसद गढ़वाल तीरथ सिंह रावत प्रधानमंत्री की ओर से सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के ऑनलाइन लोकापर्ण करने के मौके पर पहुंचे इस दौरान उन्हें कोई परेशानी न हो इसके लिए कटिंग कार्य बंद रखा गया था,लेकिन इस दौरान राजमार्ग के लंगासू के समीप घटी दुर्घटना से प्रशासन के हाथ-पैर फूले रहे और वाहनों के जमघट से राहगीरों को घंटों इंतजार करना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.