Move to Jagran APP

बदरीनाथ हाईवे पर खतरनाक हुआ सफर

बारिश से बदरीनाथ हाईवे की राह और भी मुश्किल हो गई है। ऑल वेदर रोड के तहत सड़क चौड़ीकरण के दौरान पहाड़ी की क¨टग की गई, लेकिन सुरक्षा दीवार निर्माण न होने से हाईवे पर मलबा गिर रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Jan 2019 07:06 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jan 2019 07:06 PM (IST)
बदरीनाथ हाईवे पर खतरनाक हुआ सफर
बदरीनाथ हाईवे पर खतरनाक हुआ सफर

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: बारिश से बदरीनाथ हाईवे की राह और भी मुश्किल हो गई है। ऑल वेदर रोड के तहत सड़क चौड़ीकरण के दौरान पहाड़ी की क¨टग की गई, लेकिन सुरक्षा दीवार निर्माण न होने से हाईवे पर मलबा गिर रहा है। ऐसे में बारिश के दौरान हाईवे पर आवाजाही खतरनाक बनी हुई है।

prime article banner

गौरतलब है कि ऑल वेदर रोड के तहत बदरीनाथ हाईवे पर कर्णप्रयाग से जोशीमठ तक चौड़ीकरण किया जा रहा है। सड़क चौड़ीकरण के लिए पहाड़ को काटा गया है, लेकिन अभी तक सुरक्षा दीवार का निर्माण नहीं किया गया है। बारिश के चलते जगह-जगह भूस्खलन जोन बन गए हैं। ऐसे में इन दिनों हाईवे की स्थिति बारिश के चलते बेहद खतरनाक हो गई है। लंगासू, सोनला, बिराजकुंज, मैठाणा, पुरसाड़ी, कुहेड़, क्षेत्रपाल, छिनका सहित कई जगह पर बारिश के दौरान भूस्खलन हो रहा है। पहाड़ी पर ट्रीटमेंट कार्य न होने से पत्थर और पेड़ गिर रहे हैं। ऐसे में बारिश के दौरान आवाजाही में राहगीरों के सिर पर खतरा मंडरा रहा है। इन दिनों शीतकालीन यात्रा व पर्यटकों की आवाजाही भी लगातार हो रही है। पुलिस अधीक्षक यशवंत ¨सह चौहान का कहना है कि वह हाईवे चौड़ीकरण के दौरान उभरे डेंजर जोनों में सुरक्षित आवाजाही को लेकर एनएच के अधिकारियों से वार्ता कर समाधान करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.