संवाद सहयोगी गोपेश्वर: महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती की पूर्व बेला पर खेल विभाग की ओर से आयोजित क्रास कंट्री में अंडर-12 वर्ग में देवेंद्र ने पहला स्थान हासिल किया।

खेल मैदान में आयोजित अंडर 12 वर्ष के बालकों के लिए दो किमी दौड़ में 148 बालकों ने भाग लिया। इसमें नेशनल पब्लिक स्कूल गोपेश्वर के देवेंद्र ने प्रथम, प्रावि बैरागना के ईशान बिष्ट ने द्वितीय, आराधना शिशु निकेतन मंडल के तनिष्क ठाकुर ने तृतीय, प्रावि कुनकुली के रोहित ने चतुर्थ, उत्तराखंड पब्लिक स्कूल के यश कठैत ने पंचम स्थान प्राप्त किया। लॉटरी के माध्यम से विशिष्ट पुरस्कार नेशनल पब्लिक स्कूल के नितिन बिष्ट व क्राइस्ट एकेडमी के वेदात बिष्ट को दिया।

अंडर-14 वर्ष के बालकों के लिए तीन किमी दौड़ में 132 बालकों ने भाग लेकर जीआइसी बैरांगना के अमन ठाकुर, आदित्य बत्र्वाल, अनुज बिष्ट ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय, पीस पब्लिक स्कूल गोपेश्वर के देवेन्द्र चन्द्र ने चतुर्थ, जीआइसी बैरांगना के आयुश ने पंचम स्थान प्राप्त किया। लॉटरी के माध्यम से विशिष्ट पुरस्कार जीआइसी ग्वाड-देवलधार के सागर एवं उत्तराखंड पब्लिक स्कूल गोपेश्वर कृष रावत को दिया गया। अंडर 16 वर्ष के बालकों के लिए पांच किमी दौड़ में 156 बालकों ने भाग लेकर जीआइसी बैंरागना के आदित्य नेगी ने प्रथम, रामचंद्र भट्ट इंटर कॉलेज गोपेश्वर के चंदन सिंह ने द्वितीय, जीआइसी ग्वाड़-देवलधार के विकास गांधी ने तृतीय, जीआइसी बैंरागना के तिलक सिंह ने चतुर्थ तथा नेशनल पब्लिक स्कूल गोपेश्वर के दीपक बिष्ट ने पंचम स्थान प्राप्त किया। लॉटरी के माध्यम से विशिष्ट पुरस्कार उत्तराखंड पब्लिक स्कूल गोपेश्वर के प्रभाकर कठैत एवं जीआइसी ग्वाड़-देवलधार के अभिषेक राज को दिया गया। बालक ओेपन वर्ग के लिए सात किमी दौड़ में 103 बालकों ने भाग लेकर पीजी कालेज गोपेश्वर के रविन्द्र सिंह नेगी ने प्रथम, जीआइसी गोपेश्वर के किशन सिंह द्वितीय, पीजी कॉलेज गोपेश्वर के अंकित सिंह व अंकित गडि़या ने क्रमश: तृतीय व चतुर्थ तथा जीआइसी बैंरागना के राहुल राणा ने पंचम स्थान प्राप्त किया। लॉटरी के माध्यम से विशिष्ट पुरस्कार पीजी कालेज गोपेश्वर के अभिषेक सिंह व जगदीश चन्द्र को दिया गया। अब्बल रहे प्रतिभागियों को मुख्य कोषाधिकारी वीरेन्द्र कुमार तथा गोपेश्वर के थानाध्यक्ष योगेन्द्र सिंह गुसाई द्वारा सयुंक्त रूप से पुरस्कृत किया गया। दौड़ के निर्णायक गोपाल सिंह बिष्ट, कमलकिशोर सिंह, केसी पंत, रेखा रावत, हरेंद्र सिंह कुंवर, रमेश पंखोली, नवीन कुंवर, विकेन्द्र चैहान, रश्मि बिष्ट, संतोषी नेगी, अजीत सिंह, अर्जुन सिंह, प्रकाश सिंह , एन.एस. नेगी, राजपाल सिंह रहे। इस अवसर पर उत्तराखंड वॉलीबाल एसोसिएशन के महासचिव हेम पुजारी, जयदीप झिक्वाण, अजीत नेगी, रघुनाथ बुटोला, हरीश टम्टा, अवतार विष्ट, विनोद रावत एवं विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के टीम प्रभारी तथा खिलाड़ी आदि मौजूद थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप