संवाद सूत्र, कर्णप्रयाग: मंगलवार को खाद्य सुरक्षा विभाग ने देहरादून से द्वारहाट जा रही परिवहन विभाग की बस से 60 किलो बूंदी के लड्डू व 20 किलो रसगुल्ले बरामद किए और उन्हें मौके पर ही नष्ट करा दिया।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी (यात्रा ड्यूटी) राजेश शर्मा को सूचना मिली कि रोडवेज बस से मिलावटी मिठाई ले जाई जा रही है। इस पर राजेश शर्मा वहां पहुंच गए।

राजेश शर्मा ने बताया कि जिस परिवहन विभाग के वाहन से मिलावटयुक्त सामग्री ले जाई जा रही थी, उसके परिचालक से पूछताछ के दौरान पता चला कि मिठाई के डिब्बे व कनस्तर में रखे रसगुल्ले रुद्रप्रयाग में रखवाए गए थे, जिन्हें गैरसैंण भेजा जाना था। संबधित वाहन चालक-परिचालक से पूछताछ की जा रही है। निरीक्षण के दौरान मुख्य बाजार की दुकानों से तेल, सोन पापड़ी व रसगुल्ले के नमूने भी लिए गए और 13 दुकानों का निरीक्षण कर एक्सापायर सामग्री न बेचने, होटल संचालकों से सफाई व पेयजल की शुद्ध व्यवस्था बनाए जाने के निर्देश दिए गए साथ ही समय पर फूड लाईसेंस बनाने व नवीनीकरण संबधी जानकारी भी व्यापारियों को दी। खाद्य अभिहित अधिकारी अनुज थपलियाल ने बताया कि पूरे जनपद में खाद्य सुरक्षा अधिकारियों का टोटा है। कई बार शासन-प्रशासन को नियमित तैनाती कर चैकिंग अभियान चलाने की बात रखी जा चुकी है। इस मौके पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजेश शर्मा, महानंद भट्ट, अनुज थपलियाल आदि मौजूद थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप