Move to Jagran APP

शराब की दुकान का विरोध करने पर ब्लॉक प्रमुख गिरफ्तार Chamoli News

अंग्रेजी शराब की दुकान को लॉकडाउन तक बंद करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे देवाल के ब्लाक प्रमुख को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। लिखित आश्वासन देने पर सभी को रिहा कर दिया गया।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Fri, 08 May 2020 11:47 AM (IST)Updated: Fri, 08 May 2020 11:47 AM (IST)
शराब की दुकान का विरोध करने पर ब्लॉक प्रमुख गिरफ्तार Chamoli News
शराब की दुकान का विरोध करने पर ब्लॉक प्रमुख गिरफ्तार Chamoli News

चमोली, जेएनएन। अंग्रेजी शराब की दुकान को लॉकडाउन तक बंद करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे देवाल के ब्लाक प्रमुख को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी का विरोध करने आए दस अन्य आंदोलनकारियों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर लिया। हालांकि आंदोलन न करने का लिखित आश्वासन देने पर सभी को रिहा कर दिया गया।

loksabha election banner

लॉकडाउन में शराब की दुकान खोलने का लोग विरोध कर रहे हैं। सुबह सात बजे करीब उपजिलाधिकारी थराली केएस नेगी देवाल स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान खुलवाने के लिए पुलिस बल के साथ पहुंचे और शराब की बिक्री शुरू कराई। कुछ देर बाद ब्लाक प्रमुख देवाल दर्शन दानू के नेतृत्व में आंदोलनकारी मुख्य बाजार में धरने पर बैठ गए और शराब की दुकान बंद करा दी।

पुलिस प्रशासन के अधिकारी बार-बार विरोध करने वालों को लॉकडाउन का हवाला देते हुए आंदोलन समाप्त करने की अपील की, लेकिन गुस्साए जनप्रतिनिधियों ने उनकी बात नहीं सुनी। इसके बाद एसडीएम थराली ने पुलिस फोर्स के साथ मंत्रणा की और सुबह करीब 11.20 बजे ब्लाक प्रमुख दर्शन दानू को आंदोलनकारियों के विरोध के बावजूद धरनास्थल से गिरफ्तार कर लिया। 

इस दौरान, उपजिलाधिकारी और ब्लाक प्रमुख के बीच जमकर कहासुनी हुई, लेकिन पुलिस दानू को थाने ले गई। इस बीच, ब्लाक प्रमुख को छुड़ाने के लिए आंदोलनकारी वहां पहुंच गए और विरोध करने लगे। थानाध्यक्ष ध्वजवीर सिंह पंवार ने बताया कि मौके से आंदोलनकारियों को हटाया गया और सभी 11 लोगों पर लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर मुकदमा दर्ज कर दिया।

इस मौके पर तहसीलदार थराली दर्शन सिंह बुटोला, चौकी प्रभारी देवाल, जगमोहन पटियार, राजस्व निरीक्षक एसएस नेगी, राजस्व उपनिरीक्षक नवल किशोर मिश्र, प्रमोद नेगी, हरीश रावत सहित भारी पुलिस बल मौजूद था।

प्रदेशभर में बंद हो शराब की दुकानें

देवाल विकासखंड में कोरोना संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से आन्दोलनकारियों द्वारा लॉकडाउन की अवधि में शराब बंदी को लेकर आन्दोलनकारियों की गिरफ्तारी व उनपर दर्ज मुकदमे वापस लिए जाने की मांग को लेकर जनप्रतिनिधियों ने प्रदेश सरकार से शराब की दुकानों को बंद कर देवाल में जनप्रतिनिधियों पर दर्ज मुकदमें वापस लेने की मांग उठाई है। भाकपा माले गढ़वाल सचिव इंद्रेश मैखुरी ने सरकार की कड़ी आलोचना की है।

यह भी पढ़ें: Lockdown: शराब के ठेके पर उड़ाई जा रही थी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, पांच सेल्समैन पर मुकदमा

डीएम एसपी पर फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी

सोशल मीडिया पर चमोली के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के लिए आपत्तिजनक टिप्पणी लिख दी। जब स्थानीय अभिसूचना इकाई द्वारा जांच शुरू की तो पोस्ट को हटा दिया गया। उत्तराखंड क्राति दल के केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता व अधिवक्ता सतीश सेमवाल ने देवाल में शराब की दुकान का विरोध करने पर हुई गिरफ्तारी पर आपत्ति जताते हुए फेसबुक पर लिखा कि जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक मानसिक संतुलन खो चुके हैं। टिप्पणी वायरल होने के बाद एलआइयू ने जांच शुरू की तो पोस्ट हटाई दी गई है।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Lockdown: उत्तराखंड में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 535 लोग गिरफ्तार 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.