Move to Jagran APP

गौचर से लंगासू तक बदरीनाथ राजमार्ग बना जानलेवा

संवाद सूत्र कर्णप्रयाग गौचर-कर्णप्रयाग-चमोली राजमार्ग की बदहाल स्थिति से क्षेत्र के लोग परेश

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 08:05 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 06:12 AM (IST)
गौचर से लंगासू तक बदरीनाथ राजमार्ग बना जानलेवा
गौचर से लंगासू तक बदरीनाथ राजमार्ग बना जानलेवा

संवाद सूत्र, कर्णप्रयाग:

loksabha election banner

गौचर-कर्णप्रयाग-चमोली राजमार्ग की बदहाल स्थिति से क्षेत्र के लोग परेशान हैं। सबसे अधिक खराब स्थिति कर्णप्रयाग-गौचर-लंगासू के मध्य बनी है यहां बदरीनाथ राजमार्ग 20 किमी तक वाहनों की आवाजाही के लिए हर पल खतरे का सबब बना है। क्षेत्र के लोगों ने इस संबंध में शासन व एनएच को कई बार शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई।

गौचर-कर्णप्रयाग के मध्य गलनाऊं में ऐंड व झिरकोटी निर्माणाधीन मोटर मार्ग का मलबा राजमार्ग पर रुक-रुककर गिरने व निकासी नाली की व्यवस्था न होने से वाहन चालकों के लिए चुनौती भरा है। कर्णप्रयाग से लगे लाटूगैश्र से लंगासू सोनला तक ऑलवेदर रोड़ निर्माण का मलबा व दिन में जारी कटिंग कार्य से हर दिन दो से तीन घंटे के जाम से यात्री हलकान हैं। उत्तरों ग्राम पंचायत के युवा सामाजिक कार्यकर्ता राजेश डिमरी ने कहा कि वाहनों के जाम व ऑलवेदर कटिंग कार्य का मलबा डंपिंग जोन में नहीं डाले जाने, सुरक्षा दीवार निर्माण, कॉजवे निकासी न होने से जान-जोखिम में डालकर हर दिन सफर करने वाले स्कूली नौनिहालों व कर्मचारियों को परेशानियां झेलनी पड़ रहीं हैं। एसजीआरआर जयकंडी के नंदप्रयाग के छात्र-छात्राएं समय पर विद्यालय नहीं पहुंच रहें हैं, वहीं शाम को छुट्टी होने के दो घंटे बाद घर पहुंच रहें हैं। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि शासन और एनएच के अधिकारियों से इस संबंध में शिकायत की गई, लेकिन अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं हुई। यही स्थिति क्षेत्र के ग्रामीण संपर्क मार्गो की बनी है। कर्णप्रयाग-नैनीसैंण, सिमली-शैलेश्वर, कोट-कंडारा व मैखुरा मोटर मार्गो पर भी क्षतिग्रस्त दीवार, नालियों की निकासी न होने से जान जोखिम में डालकर वाहन चालक आवागमन को विवश हैं। पालिका की निकासी व्यवस्था की खोल रही पोल

नगर क्षेत्र कर्णप्रयाग के सीएमपी बैंड से राजनगर तक पालिका की निकासी व्यवस्था निर्माण कार्यो की पोल खोल रही है। उबड़-खाबड़ सड़क पर बहता पानी हर समय दुपहिया व पैदल आवाजाही करने वालों के लिए परेशानी व दुर्घटना का सबब बना हुआ है।

बयान राजमार्ग पर आवागमन सुचारू हो, इसके लिए एनएच को पैच वर्क करने व ऑलवेदर कटिंग कार्य का मलबा निर्धारित डंपिंग जोन में डाले जाने को कहा गया है। संवेदनशील स्थलों पर दिन में हो रहे कार्य से राहगीरों को परेशानी न हो इसके लिए रात्रि में कार्य किया जा रहा है।- ----देवानंद शर्मा, उपजिलाधिकारी कर्णप्रयाग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.