Move to Jagran APP

उत्तराखंड: चमोली में शुरू हुई एयर एंबुलेस सेवा, सीएम धामी के दौरे के तुरंत बाद शुरुआत

चमोली जिले में एयर एंबुलेंस की शुरुआत कर दी गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के जिले के दौरे के तुरंत बाद एयर एंबुलेंस सेवा शुरू होने से राहत मिलने की उम्मीद है। पहले दिन जिला चिकित्सालय में भर्ती तीन गंभीर घायलों को एयर एंबुलेंस से दून रवाना किया गया।

By Edited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 06:02 PM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 10:18 PM (IST)
उत्तराखंड: चमोली में शुरू हुई एयर एंबुलेस सेवा, सीएम धामी के दौरे के तुरंत बाद शुरुआत
उत्तराखंड: चमोली में शुरू हुई एयर एंबुलेस सेवा, सीएम धामी के दौरे के तुरंत बाद शुरुआत।

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर। उत्तराखंड सरकार की ओर से चमोली जिले में एयर एंबुलेंस की शुरुआत कर दी गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के जिले के दौरे के तुरंत बाद एयर एंबुलेंस सेवा शुरू होने से राहत मिलने की उम्मीद है। पहले दिन जिला चिकित्सालय में भर्ती तीन गंभीर घायलों को एयर एंबुलेंस से कोरोनेशन अस्पताल देहरादून रवाना किया गया। भाजपा नेताओं ने पुलिस मैदान में हरी झंडी दिखाकर एयर एंबुलेंस को रवाना किया।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जनपद में आई आपदा की समीक्षा के दौरान एयर एंबुलेंस सेवा शुरू करने की घोषणा की। बैठक में बताया कि बीती रात दशोली विकासखंड के मैठाणा गांव में गैस सिलिंडर में आग लगने से एक ही परिवार के छह सदस्य झुलस गए थे। इनमें से तीन की हालत गंभीर थी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के एयर एंबुलेंस की घोषणा के तुरंत बाद सरकार की ओर से गोपेश्वर हेलीकाप्टर भेजा गया।

पुलिस मैदान में उप जिलाधिकारी चमोली रविंद्र कुमार जुवांठा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. शिव प्रसाद कुड़ियाल, भाजपा के जिलाध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष गजेंद्र रावत, भाजपा मीडिया प्रभारी महावीर सिंह रावत, महिला मोर्चा की अध्यक्ष चंद्रकला तिवाड़ी, दायित्वधारी पुष्पा पासवान आदि ने हरी झंडी दिखाकर एयर एंबुलेंस को रवाना किया। बताया गया कि आपदा या अन्य कारणों से जो भी व्यक्ति 30 प्रतिशत से अधिक घायल होगा, उसे एयर एंबुलेंस से सीधे कोरोनेशन अस्पताल देहरादून तक ले जाया जाएगा। देहरादून में अस्पताल तक पहुंचाने के लिए भी एंबुलेंस की व्यवस्था सरकार की ओर से की जाएगी।

झंडी नहीं हरी चादर से शुरू हुई एयर एंबुलेंस

पुलिस मैदान गोपेश्वर में एयर एंबुलेंस पहुंची तो पहले 20 मिनट तक अस्पताल से पुलिस ग्राउंड तक मरीजों की एंबुलेंस पहुंची ही नहीं। दरअसल, अस्पताल से पुलिस ग्राउंड की दूरी 300 मीटर है। एयर एंबुलेंस को कुछ देर तक बंद करना पड़ा। इसके बाद एयर एंबुलेंस की शुरुआत करने आए भाजपा नेता पुलिस ग्राउंड में पहुंचे। बाद में जिला चिकित्सालय की एंबुलेंस से तीनों मरीजों को पुलिस ग्राउंड में लाया गया, लेकिन कहीं पर भी हरी झंडी ही नहीं मिली। काफी देर तक हरी झंडी के लिए नेता इंतजार करते रहे। इसके बाद आनन-फानन एक हरी चादर लाकर एयर एंबुलेंस को रवाना किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.