Move to Jagran APP

सीडीओ ने दिए आंगनबाड़ी भवन को स्थानांतरित करने के निर्देश

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : मुख्य विकास अधिकारी ने ग्राम पंचायत सरमोला के पंचायत भवन में क्षेत्रवासिय

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 07:01 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 07:01 PM (IST)
सीडीओ ने दिए आंगनबाड़ी भवन को स्थानांतरित करने के निर्देश
सीडीओ ने दिए आंगनबाड़ी भवन को स्थानांतरित करने के निर्देश

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : मुख्य विकास अधिकारी ने ग्राम पंचायत सरमोला के पंचायत भवन में क्षेत्रवासियों के साथ बैठक कर सरकार की ओर से चलाये जा रहे जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी।

loksabha election banner

सीडीओ हंसादत्त पांडे ने ग्राम सरमोला में विकास कार्यो का निरीक्षण किया। उन्होंने ग्राम पंचायत भवन में लोगों की समस्याएं सुनी। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में आशा नियमित रूप से नहीं आ रही है और नहीं आ रही हैं। साथ ही टीकाकरण भी नहीं किया जा रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि सरकार की संचालित अन्य योजनाओं का लाभ मिल रहा है। सीडीओ ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण भी किया। निरीक्षण के दौरान बताया गया कि विद्यालय में 26 छात्र-छात्राएं अध्ययनरत है। जिसमें एक अध्यापिका व एक शिक्षा मित्र तैनात है। सरमोला में संचालित आंगनबाड़ी के निकट जर्जर भवन जो किसी भी समय क्षतिग्रस्त होकर आंगनबाड़ी भवन को भी नुकसान पहुंच सकता है। इसको देखते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने आंगनबाड़ी को प्राथमिक विद्यालय या किसी अन्य सुरक्षित स्थान पर संचालित करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने मनरेगा के अंतर्गत गांव में उद्यानीकरण, वनीकरण, राज्य वित्त, मनरेगा से निर्मित रे¨लग तथा सीसी खंड़जा मार्ग का स्थलीय निरीक्षण करते हुए मौके खंड विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि जल संव‌र्द्धन से संबंधित कार्यो को ज्यादा प्राथमिकता देने की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.