Move to Jagran APP

34 आइटीबीपी समेत 56 लोग कोरोना पॉजिटिव

पहाड़ में सीआरपीएफ जवान समेत दो और लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 04:56 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 10:49 PM (IST)
34 आइटीबीपी समेत 56 लोग कोरोना पॉजिटिव
34 आइटीबीपी समेत 56 लोग कोरोना पॉजिटिव

जागरण टीम, गढ़वाल: पहाड़ में आइटीबीपी के 34 और सीआरपीएफ के एक जवान समेत 56 और लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं। बेस अस्पताल श्रीनगर गढ़वाल में दो कोरोना पॉजिटिव पहले ही भर्ती हैं। सीआरपीएफ जवान के स्वजन भी एहतियातन आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किए गए हैं।

loksabha election banner

श्रीनगर गढ़वाल में छुट्टी पर घर आए सीआरपीएफ जवान केजांच में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर गुरुवार को उसे बेस अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती किया गया। उसकी पत्नी, दो बच्चों और एक भतीजे के साथ ही माता को एहतियातन बेस अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर उनकी भी कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए। तहसीलदार और सिटी रेस्पांस टीम के प्रभारी सुनील राज ने कहा कि संबंधित सीआरपीएफ जवान के आवास को सैनिटाइज भी कराया है। छुट्टी पर चौरास मोटर पुल के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग के पास अपने आवास पहुंचने पर जवान ने स्वयं को होम क्वारंटाइन भी किया हुआ था।

सीमांत जनपद उत्तरकाशी में गुरुवार को 46 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, जिनमें 34 जवान आइटीबीपी के हैं। इस तरह जनपद में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 350 पहुंच चुकी है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने बौन इंजीनियरिग कॉलेज के भवन सहित गढ़वाल मंडल विकास निगम के हर्षिल, मनेरी और उत्तरकाशी के अतिथि गृह को आइसोलेशन में तब्दील कर दिया है। आइटीबीपी के अलावा अन्य 12 कोरोना पॉजिटिव उत्तरकाशी, पुरोला, चिन्यालीसौड़ के हैं। जनपद से कुल 8093 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। जिनमें अभी 1310 की रिपोर्ट आनी बाकी है। वर्तमान में 171 कोरोना पॉजिटिव केस एक्टिव हैं। जबकि 172 रेकवर्ड हो चुके हैं, जबकि 6 रेफर किए गए हैं।

उधर, रुद्रप्रयाग जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जखोली ब्लॉक का 22 वर्षीय युवक 5 अगस्त को देहरादून से रुद्रप्रयाग को चला था, यहां पहुंचने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवक का रैपिड एंटीजन टेस्ट किया। इसकी जांच रिपोर्ट में ही युवक पॉजिटिव पाया गया। युवक को बुधवार शाम ही कोटेश्वर स्थित कोविड अस्पताल के आइसोलेशन में शिफ्ट किया गया। युवक के साथ उनके 45 वर्षीय पिता का टेस्ट भी किया गया, जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिले में वर्तमान में 19 सक्रिय केस हैं। जबकि अब तक जिले में कुल 88 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

इस बीच, जनपद चमोली में गुरुवार को भी कोरोना संक्रमण के आठ नए मामले सामने आए है। ये लोग मुंबई, पूना, दिल्ली व देहराूदन से यहा पहुंचे थे। जिला प्रशासन ने इनको गौचर तथा भराडीसैंण में क्वारेंटीन किया था। उधर, नारायणबगड़ विकासखंड के मींग गदेरे के समीप कालजाबर में रहने वाला सीमा सड़क संगठन का मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जिसे 108 एंबुलेंस से कोविड केयर सेंटर भराड़ीसैंण भेजा गया। यह झारखंड का रहने वाला है। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढकर 115 हो गई है। हालाकि इसमे से 83 लोग स्वस्थ भी हो चुके है। जिले में 32 एक्टिव केसों में से 13 आर्मी एवं आईटीबीपी के जवान भी शामिल है जो हाल ही में अपनी ड्यूटी पर यहा पहुंचे थे। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया के निर्देशानुसार गुरुवार को 211 संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.