Move to Jagran APP

चचई गांव से बुखार पीड़ित युवक रेफर

चचई गांव में रविवार को स्वास्थ विभाग ने शिविर आयोजित किया। जिसमें डॉक्टरों की टीम ने 100 से अधिक लोगों के स्वास्थ्य की जांच की और दवाइयां वितरित कीं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 05:50 AM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 05:50 AM (IST)
चचई गांव से बुखार पीड़ित युवक रेफर
चचई गांव से बुखार पीड़ित युवक रेफर

जासं, बागेश्वर: चचई गांव में रविवार को स्वास्थ विभाग ने शिविर आयोजित किया। जिसमें डॉक्टरों की टीम ने 100 से अधिक लोगों के स्वास्थ्य की जांच की और दवाइयां वितरित कीं। एक युवक को तेज बुखार होने पर टीम ने उसे जिला अस्पताल रेफर किया है।

loksabha election banner

गत दिवस चचई गांव के ग्रामीणों ने सीएमओ कार्यालय में धरना दिया। उन्होंने कहा कि गांव में गलघोंटू बीमारी फैल रही है। जिससे अब तक चार बच्चों की मौत हो गई है। जबकि दो अन्य बच्चे भी मर गए हैं। इसके अलावा एक वयस्क की भी मौत हो गई है। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. बीडी जोशी ने रविवार को डिप्टी सीएमओ डॉ. पीके जंगपांगी के नेतृत्व में डॉक्टरों की टीम गांव भेजी। डिप्टी सीएमओ डॉ. जंगपांगी ने बताया कि गांव की हालत अभी सामान्य है। 18 वर्षीय पवन कुमार पुत्र कुशाल राम को बुखार था। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया है। 100 से अधिक मरीजों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया। उन्होंने बताया कि वर्तमान में डिप्थीरिया के लक्षण नहीं पाए गए हैं। लोगों को दवाइयां भी वितरित की गई हैं। स्वास्थ विभाग गांव पर नजर रखे हुए है। इस मौके पर बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. मनीष पंत, डॉ. बृजेश रावत, डॉ. हितेश कुमार, फार्मासिस्ट दीपक कुमार, एएनएम पूनम खेतवाल आदि मौजूद थे।

-----------

पूर्व विधायक फस्र्वाण पहुंचे गांव

डॉक्टरों की टीम से पहले पूर्व विधायक कपकोट ललित फस्र्वाण भी अपने समर्थकों के साथ गांव पहुंचे। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को हरसंभव मदद दी जाएगी। उन्होंने लोगों से स्वास्थ्य शिविर का लाभ उठाने को कहा। कहा कि गलघोंटू बीमारी के लक्षण आते ही डॉक्टरों से सीधे फोन पर बात करें और अब किसी भी बच्चे को खोना नहीं है। इस दौरान सच्जन लाल टम्टा, भीम कुमार, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश ऐठानी आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.