Move to Jagran APP

वार्ड एक व दो में पानी को लेकर हाहाकार

संवाद सूत्र कपकोट नगर पंचायत के वार्ड एक और दो में कई माह से पेयजल किल्लत है। नगरवासिय

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Oct 2019 11:16 PM (IST)Updated: Sat, 12 Oct 2019 11:16 PM (IST)
वार्ड एक व दो में पानी को लेकर हाहाकार
वार्ड एक व दो में पानी को लेकर हाहाकार

संवाद सूत्र, कपकोट: नगर पंचायत के वार्ड एक और दो में कई माह से पेयजल किल्लत है। नगरवासियों ने कई बार जल संस्थान को इस संबंध में जानकारी दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द पेयजल लाइन दुरुस्त नही होती तो आंदोलन को बाध्य होना पड़ेगा। ग्रामीणों के आंदोलन को देखते हुए जल संस्थान ने पाइप लाइनों की सुध ली और पेयजल लाइन की मरम्मत का काम शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

नगर पंचायत के वार्ड एक तहसील क्षेत्र और वार्ड दो कपकोट बाजार में लंबे समय से पेयजल किल्लत चल रही थी। जिसे लेकर सभासद तनुज तिरुवा ने उपभोक्ताओं के साथ मिलकर जल संस्थान को ज्ञापन दिया। उन्होंने बताया कि बारिश के बाद से नगर की पेयजल व्यवस्था चरमराई थी। छह करोड़ से बनी पंपिग योजना लोगों के लिए दिखावा साबित हो गई थी। 500 से अधिक उपभोक्ता इससे परेशानी का सामना कर रहे थे। जिसको लेकर कई बार विभाग को ज्ञापन दिया गया। कोई सुनवाई नहीं होने पर उपभोक्ताओं ने आंदोलन की चेतावनी दी। जिसके बाद विभाग की आंख खुली। शनिवार से जल संस्थान के कर्मचारियों ने पाइप लाइन की मरम्मत का काम शुरू किया और लोगों को जल्द पेयजल उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

उपभोक्ता राम सिंह, खुशाल राम, कैलाश चंद्र, कैलाश कपकोटी, हंसी देवी, गोविदी देवी आदि ने विभाग से जल्द काम पूरा कर नियमित पानी की आपूíत कराने की मांग की।

==========

पाइप लाइन की मरम्मत का काम चल रहा है। जल्द ही पेयजल व्यवस्था दुरुस्त कर दी जाएगी।

- कैलाश चंद्र जोशी, अवर अभियंता, जलसंस्थान, कपकोट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.