Move to Jagran APP

तहसील रोड पर पेयजल का संकट गहराया

जागरण संवाददाता बागेश्वर तहसील रोड में पेयजल संकट गहरा गया है। आठवें दिन भी नलों में प

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 07:20 AM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 07:20 AM (IST)
तहसील रोड पर पेयजल का संकट गहराया
तहसील रोड पर पेयजल का संकट गहराया

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: तहसील रोड में पेयजल संकट गहरा गया है। आठवें दिन भी नलों में पानी की बूंद नहीं गिरी। उपभोक्ताओं में भारी आक्रोश है और लोगों ने आंदोलन की चेतावनी दी।

loksabha election banner

अमसरकोट पेयजल लाइन से करीब आधे शहर को पेयजल की आपूíत की जाती है। पिछले आठ दिन से योजना द्वारिकाछीना के समीप पहाड़ गिरने से क्षतिग्रस्त है। जलसंस्थान ने प्लास्टिक के पाइप लगाकर योजना को सुचारू करने की कोशिश की, लेकिन बुधवार की सुबह फिर पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। जिससे आठवें दिन भी तहसील रोड के आसपास नलों में पानी की बूंद भी नहीं गिरी। लोग सुबह से टैंकर के इंतजार में रहे, लेकिन टैंकर से भी पानी नहीं बंटने से वे परेशान हो गए। प्राकृतिक स्त्रोतों से पानी ढोते-ढोते उनकी आफत आ गई है। स्थानीय निवासी बसंत सिंह मनराल ने कहा कि जलसंस्थान नगर के लिए वैकल्पिक व्यवस्था भी नहीं कर सका है। जबकि नगर के लिए आईवेल, कठायतबाड़ा, जखेड़ा आदि योजनाएं भी हैं। कहा कि पानी नहीं आने से सबसे अधिक कर्मचारी परेशान हैं। शौच के लिए भी उन्हें पानी मुहैया नहीं हो पा रहा है। सरयू नदी में लोग स्नान कर रहे हैं और पीने के लिए प्राकृतिक स्त्रोतों पर निर्भर हो गए हैं। कमला देवी, विमला देवी, चंपा देवी, सरस्वती देवी, सभासद नीमा दफौटी ने कहा कि यदि पानी की सुचारू व्यवस्था नहीं हुई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। इधर, ईई एमके टम्टा ने बताया कि योजना को दुरुस्त किया जा रहा है। नदीगांव आदि इलाकों में पानी सुचारू किया गया है। पहाड़ दरकने से योजना को भारी नुकसान पहुंच रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.