Move to Jagran APP

नदीगांव और मजियाखेत के लोगों के सूखे हलक

जागरण संवाददाता बागेश्वर धारी-अमसरकोट पेयजल योजना ध्वस्त होने से नगर में पेयजल संकट गहरा

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Oct 2019 11:31 PM (IST)Updated: Sat, 05 Oct 2019 11:31 PM (IST)
नदीगांव और मजियाखेत के लोगों के सूखे हलक
नदीगांव और मजियाखेत के लोगों के सूखे हलक

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: धारी-अमसरकोट पेयजल योजना ध्वस्त होने से नगर में पेयजल संकट गहरा गया है। नदीगांव, मजियाखेत तहसील मार्ग के लोगों को पांच दिन से पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। उन्हें नगर पेयजल योजना का भी लाभ नहीं मिल रहा है। लोग त्यूनरा स्थित माघ के धारे से वाहनों में पानी लाकर अपनी प्यास बुझा रहे हैं। कई कर्मचारी सुबह उठकर पानी की व्यवस्था में जुट रहे हैं। उसके बाद अपनी ड्यूटी में जा रहे हैं। लोगों ने जल संस्थान से वैकल्पिक व्यवस्था करने की मांग की है।

loksabha election banner

अमसरकोट के पास द्वारिकाछीना की पहाड़ी से लगातार मलबा आ रहा है। इस कारण पेयजल योजना की पाइप लाइनें मलबे में दबकर क्षतिग्रस्त गई हैं। इससे नगर में पीने के पानी का संकट भी गहरा गया है। नदी गांव, तहसील मार्ग, मजियाखेत के लोग सबसे अधिक परेशान हैं। च्वालादेवी वार्ड की सभासद खष्टी जोशी, भुवन चंद्र जोशी आदि ने जल संस्थान से वैकल्पिक व्यवस्था करने की मांग की है। क्षेत्र के लोगों का आरोप है कि जल संस्थान सुबह-शाम टैंकर से पानी नहीं दे रहा है। दिन में एक टैंकर मार्ग पर आता है, लेकिन वह पानी बांटे बगैर ही चला जाता है। उन्होंने आपूíत सुचारू नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

==============

पहाड़ी दरकने के कारण मलबा लगातार गिर रहा है। इस कारण पेयजल योजना की ध्वस्त पाइप लाइनें मलबे में दब गई हैं। मलबा हटाने का काम चल रहा है। इसके बाद ही योजना ठीक हो पाएगी। नदी गांव, तहसील मार्ग में टैंकरों और नगर पंप योजना से पानी की सप्लाई की जा रही है। जहां टैंकर नहीं पहुंचने की शिकायत आ रही है उसे फिर से चेक किया जाएग।

-एम के टम्टा, ईई, जल संस्थान।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.