Move to Jagran APP

बागेश्वर के खाईधार में जंगल की आग से दोमंजिला मकान खाक

बागेश्वर में जंगल की आग से बीती शुक्रवार की रात कर्मी गांव के तोक खाईधार तक पहुंच गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 10:56 PM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 10:56 PM (IST)
बागेश्वर के खाईधार में जंगल की आग से दोमंजिला मकान खाक
बागेश्वर के खाईधार में जंगल की आग से दोमंजिला मकान खाक

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : जंगल की आग से बीती शुक्रवार की रात कर्मी गांव के तोक खाईधार में दो भाइयों का आवासीय मकान जलकर खाक हो गया। माजखेत में भी एक व्यक्ति का मकान आग की भेंट चढ़ गया है। प्रभावित परिवारों ने दूसरे के यहां शरण ली है। तहसील प्रशासन नुकसान का आंकलन जुटाने में जुटा हुआ है।

loksabha election banner

कपकोट तहसील के सुदूरवर्ती गांव कर्मी के खाईधार तोक निवासी मोहन सिंह, हयात सिंह पुत्रगण महेंद्र सिंह रात को भोजन खाकर सोने की तैयारी में थे। एकाएक जंगल की आग उनके घर के पीछे पहुंच गई। पूरा परिवार घर से बाहर निकल आया और आग पर काबू पाने की कोशिश करता रहा। आग के कारण उनका आठ कमरों का पत्थर से छाया मकान जलकर नष्ट हो गया। अग्निकांड में नौ बकरियां भी जलकर मर गई हैं। प्रभावित परिवार ने दूसरे के घर में शरण ली है। उपजिलाधिकारी राकेश चंद्र तिवारी ने बताया कि तहसीलदार को नुकसान का आकलन करने के निर्देश दिए गए हैं। किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं है। उन्होंने बताया कि पटवारी के अनुसार प्रभावित का राशन, कपड़े, बर्तन, बिस्तर, अलमारी, कुर्सी-टेबल, टीबी, फ्रिज, कपड़े धोने की मशीन, मिनी टैक्टर, सोना लगभग 12 तोला, चांदी के 35 सिक्के, डबल बेड, इनवर्टर, सिलाई मशीन, बॉक्स, सोलर प्लेट, तख्ते, बल्ली, मोबाइल आदि जलकर खाक हो गए हैं। उधर, माजखेत में चंचल सिंह पुत्र नैन सिंह ग्राम भनार का दो मंजिला टिन छाया दो कमरों का मकान में आग लग गई। इधर, आपदा अधिकारी शिखा सुयाल ने बताया कि भनार में आग अज्ञात कारणों से लगी है और यह दैवीय आपदा में नहीं आता है। जबकि खाईधार में अग्निकांड की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.