जागरण संवाददाता, बागेश्वर : कपकोट के बीएसएनएल टावरों के कनेक्शन ऊर्जा निगम ने काट दिए हैं। प्रत्येक टावर पर 50 हजार रुपये से अधिक का बिल बकाया बताया जा रहा है। टावर बंद होने से करीब 50 हजार से अधिक उपभोक्ता परेशान हो गए हैं। अलबत्ता पीयूसीएल ने यह कार्रवाई देहरादून से मिले आदेश के बाद की है और अन्य टावरों पर भी कार्रवाई हो सकती है।

सोमवार को ऊर्जा निगम ने कपकोट मेन, लीती, कर्मी और हरसीला बीएसएनएल टावर के कनेक्शन काट दिए हैं। कनेक्शन कटने से टावर शोपीस बन गए हैं। करीब पचास हजार उपभोक्ताओं के मोबाइल फोन खामोश हो गए हैं। जिससे लोगों का संचार नेटवर्क ध्वस्त हो गया है और वह अपने प्रियजनों से बात नहीं कर पा रहे हैं। ऊर्जा निगम के अनुसार प्रत्येक टावर पर 50 हजार रुपये से अधिक की बकायेदारी है। विभाग के देहरादून से मिले आदेश के बाद ऊर्जा निगम के एसडीएम ने यह कार्रवाई की है।

उपभोक्ता गोकुल देव, दरबान कोरंगा, मेहरबान सिंह, नरेंद्र कोरंगा, कुंदन सिंह, मनोज साह आदि ने कहा कि यदि जल्द से जल्द टावरों की स्थिति सुचारू नहीं हुई तो वह उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे। भूकंप-भूस्खलन की ²ष्टि से दानपुर घाटी जोन पांच में है और यहां प्राकृतिक आपदाएं घटित होते रहती हैं। शासन-प्रशासन को अधिकतर सूचनाएं मोबाइल से दी जाती हैं। जबकि अन्य प्राइवेट कंपनियों ने यहां अभी तक टावर आदि स्थापित नहीं किए हैं।

-----------

ये कनेक्शन भी कटे

ईई भास्कर पांडे ने बताया कि कटारमल-गरुड़, भटखोला-काफलीगैर, बिलौना-बागेश्वर, मन्यूड़ा-गागरीगोल, उड़खुली, खड़ेरिया, पालड़ीछीना आदि मोबाइल टावरों पर 6,28,118 रुपये बिजली बिल का बकाया है और इनके कनेक्शन भी काट दिए गए हैं।

-------------

यहां भी गिर सकती है गाज

ऊर्जा निगम के अनुसार धुर, शामा, रीमा आदि टावरों पर भी विभाग का भुगतान लंबित चल रहा है। यहां भी बिजली के कनेक्शन कट सकते हैं। बिलों का भुगतान पिछले मार्च में होना था, लेकिन अभी तक नहीं हो सका है। यदि यहां भी टावरों के कनेक्शन कटते हैं तो उपभोक्ताओं की दिक्कतें बढ़ जाएंगी।

----------

:::: वर्जन

शासन से मिले आदेश के अनुसार कपकोट मेन, लीती, कर्मी और हरसीला टावर के कनेक्शन काटे गए हैं और इन टावरों पर करीब 50 हजार से अधिक बकाया चल रहा हैं। अन्य बकायेदारों पर भी कार्रवाई तय है।

-एसएस भंडारी, एसडीओ, ऊर्जा निगम

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस