जागरण संवाददाता, बागेश्वर : स्टार नाइट में लोक गायक गजेंद्र राणा और रमेश बाबू गोस्वामी के नाम रही। गायिका दीपा नगरकोटी और कौनी पाठक ने स्वरों का जादू बिखेरा और हास्य कलाकार गणेश भट्ट ने दर्शकों को लोटपोट कर दिया।

उत्तरायणी मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम मची हुई है। गत बुधवार की स्टार नाइट का आगाज कुमाऊं के सुप्रसिद्ध लोक गायक स्व. गोपाल बाबू गोस्वामी के पुत्र रमेश बाबू गोस्वामी ने किया। उन्होंने मेरा भोला है भंडारी भजन गाया और मंच तालियों से गूंज उठा। अपने पिता की मशहूर देवी जागर की प्रस्तुति दी। उन्होंने अपना प्रसिद्ध गीत गोपुली सटके लिगो चोरा गीत गाया तो दर्शक भी झूम उठे। प्रसिद्ध गढ़वाली लोक गायक गजेंद्र राणा ने देवी जागर जै बोला, लीला घस्यारी आदि गीत गाकर दर्शकों में उत्साह भरा। नान स्टॉप गीतमाला से अपने प्रसिद्ध गीतों की झलक पेश की। लोक गायिका दीपा नगरकोटी ने घम घमा घम हुड़की बाजि से कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए। गायिका कोनी पाठक ने दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया। कार्यक्रम के प्रस्तोता अजय चंदोला ने भी अपनी शेरो शायरी से दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया।

--------

भट्ट ने किया लोटपोट

स्टार नाइट का मुख्य आकर्षण रही कॉमेडियन गणेश भट्ट की पहाड़ी कॉमेडी। उन्होंने अपनी सटीक टाइमिग और पंचलाइन से दर्शकों को जमकर गुदगुदाया। साथ ही असफल प्रेमी की कविता सुनाकर दर्शकों को लोटपोट किया। उन्होंने अमरीश पुरी, सनी देओल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की आवाज निकालकर दर्शकों का मनोरंजन किया।

---------

हॉट एयर बैलून, ऊंट की सवारी और नौकायन भी

मेलाíथयों को सरयू नदी पर ब्रह्मकपाली शिला के समीप से पिडरी रोड तक नौकायन कराया जा रहा है। जिसके एवज में उन्हें 100 का शुल्क लिया जा रहा है, जो अन्य स्थानों की तुलना में अधिक है। इसी तरह से राधाकृष्ण मंदिर के समीप नदी से हॉट बैलून उड़ान भर रहा है। मेलार्थी बैलून पर बैठकर नगर की खूबसूरती को ऊंचाई से देखने का मजा ले रहे हैं। ऊंट की इस सवारी से भी लोग रोमांचित हो रहे हैं।

----------

आज के कार्यक्रम

- 18 जनवरी को सुबह कुमाऊंनी व्यंजन प्रतियोगिता

- बैडमिटन प्रतियोगिता

- सांस्कृतिक कार्यक्रम

- गोविद दिगारी एंव पार्टी शाम साढ़े आठ बजे से

---------

भराड़ी में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मची धूम

कपकोट : भराड़ी में उत्तरायणी मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम मची रही। पूरे दिन मुख्य मंच से रुहान भारद्वाज एंड पार्टी के कलाकारों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया। बुधवार रात रंगारंग कार्यक्रम की शुरुआत लोक गायक रुहान भारद्वाज ने गढ़वाली और कुमाऊंनी गीतों से की। गाये तारा लागी रौ, भैजी की बारात मां की दर्शकों ने खूब सराहना की। तेज रफ्तार के गीतों पर लोग अपने स्थान पर जमकर थिरके। लोक गायिका करिश्मा साह खुटी रड़ी गे, गीत पेश कर लोगों का मन मोहा। गायक बबलू कपकोटी ने कां छू तेरो जलेबी को डाब गीत गाया। पारस कोरंगा, नवीन कुमार और कंचन कृष्णा ने भी दर्शकों की तालियां बंटोरी। दानपुर म्यूजिक के लोक कलाकारों ने आकर्षक नृत्य पेश कर लोगों का मन मोहा। कलाकारों ने गुरुवार दोपहर को भी अपनी कला के प्रदर्शन से लोगों को जमकर झुमाया। यहां नगर पंचायत अध्यक्ष गोविद बिष्ट, दयाल ऐठानी सहित तमाम जनप्रतिनिधि और प्रशासन के लोग मौजूद रहे।

--------

कौतिक में उमड़ी भीड़

तीन दिन तक चलने वाले उत्तरायणी कौतिक के दूसरे दिन ग्रामीण अंचलों से लोग पहुंचे। उन्होंने सरयू स्नान व पूजा अर्चना के साथ कौतिक का जमकर आनंद लिया। ग्रामीणों ने भराड़ी बाजार से ऐठाण पुल, यूको बैंक के समीप लगाई गई बाजारों में जमकर खरीदारी की। सामान की अच्छी बिक्री रहने से बाहरी व्यापारियों के चेहरों पर रौनक रही। लोगों ने झूले चरखे का भी जमकर आनंद लिया।

---------

भनार में मेला 18 को

महरगाढ़ घाटी के भनार में 18 जनवरी को उत्तरायणी मेला लगेगा। यह जानकारी क्षेत्र पंचायत सदस्य गोविद सिंह दानू ने दी। उन्होंने बताया कि मेला पिगलेश्वर महादेव मंदिर में लगेगा। जिसमें घाटी के दो दर्जन से अधिक गांवों के लोग भागीदारी करेंगे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस