Move to Jagran APP

मन्यूड़ा के हूनेरा गधेरे को पुर्नजीवित करने की मांग मुखर

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : जनसुनवाई दिवस पर मन्यूड़ा के ग्रामीणों ने हूनेरा गधेरे को पुर्नज

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 10:49 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 10:49 PM (IST)
मन्यूड़ा के हूनेरा गधेरे को पुर्नजीवित करने की मांग मुखर
मन्यूड़ा के हूनेरा गधेरे को पुर्नजीवित करने की मांग मुखर

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : जनसुनवाई दिवस पर मन्यूड़ा के ग्रामीणों ने हूनेरा गधेरे को पुर्नजीवित करने की मांग की।22 शिकायतें दर्ज हुईं और सड़क, बेसहारा मवेशी, पेयजल, ¨सचाई आदि समस्याएं लेकर सोमवार को ग्रामीण कलक्ट्रेट पहुंचे। डीएम ने संबंधित अधिकारियों को शिकायतों का निदान करने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

डीएम रंजना राजगुरु ने कहा कि जनता की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए सोमवार को जनसुनवाई दिवस का आयोजन किया जाता है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जनसुनवाई में आए मुद्दों का समय से निस्तारण करें और उसकी प्रगति से उन्हें भी अवगत कराएं। ग्रामीण प्रवीण ¨सह निवासी रीमा, पपोली ने रीमा-धरमघर सड़क काफली के पास धंसने की शिकायत की। ग्राम प्रधान लेटी गो¨वद ¨सह ने गांव के लिए बनी सड़क पर डामरीकरण करने की मांग की। डीएम ने लोनिवि को तत्काल मौका मुआयना कर समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए। भयेड़ी गांव के ईश्वरी दत्त जोशी ने इंटर कॉलेज क्वैराली में प्रवक्ताओं की नियुक्ति मानकों के अनुसार नहीं करने की शिकायत की। डीएम ने एसडीएम और कोषाधिकारी को जांच अधिकारी नियुक्त करने के निर्देश दिए। हथरसिया, धामीगांव निवासी चंद्रशेखर पांडे ने बेसहारा गायों से खेतों को हो रहे नुकसान की शिकायत की। तुनेड़ा गांव निवासी पंकज ¨सह ने खड़िया खनन से कौशल्या नदी में प्रदूषित होने की शिकायत की। जिससे पेयजल और ¨सचाई का पानी भी दूषित हो गया है। डीएम ने मौका मुआयना कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश खान अधिकारी को दिए। मन्यूड़ा गांव निवासी नारायण दत्त पंत ने हुनेरा गधेरे में पानी के स्त्रोत को पुर्नजीवित और संरक्षण करने की मांग की। बताया कि सात ग्राम सभाएं इस गधेरे से लाभा¨वत होती हैं। बघर गांव के बलवंत ¨सह ने तोली-बघर सड़क निर्माण से आवासीय भवनों को खतरा बताया और सुरक्षा दीवार लगाने की मांग की। डीएम ने संबंधित अधिकारियों को एक सप्ताह के भीतर शिकायतों का निस्तारण करने के निर्देश दिए। इस मौके पर सीडीओ एसएसएस पांगती, एसडीएम राकेश तिवारी, डीडीओ केएन तिवारी, सीईओ हरीश चंद्र ¨सह रावत, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. उदय शंकर, जिला पूíत अधिकारी अरुण कुमार वर्मा, जिला समाज कल्याण अधिकारी एनएस गस्याल, लोनिवि ईई संजय पांडे, भाष्कर पांडे आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.