Move to Jagran APP

जागर देखने गए युवक की संदिग्ध मौत

बागेश्वर के कपकोट के एक गांव में आयोजित जागर (घनाली) में शामिल होने गए एक युवक की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। उसके निधन को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 10:40 PM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 06:15 AM (IST)
जागर देखने गए युवक की संदिग्ध मौत
जागर देखने गए युवक की संदिग्ध मौत

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: गांव में आयोजित जागर (घनाली) में शामिल होने गए एक युवक की संदिग्ध मौत हो गई है। उसका शव पुलिस ने धुनी के पास से बरामद किया और पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। घटना के बाद गांव शोक में डूब गया है और परिवार का इकलौता चिराग बुझने से माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है।

loksabha election banner

कपकोट पुलिस के अनुसार पुड़कुनी गांव में गत शुक्रवार की रात एक व्यक्ति के घर में जागर का आयोजन था और घर के आंगन में धुनी लगाई गई थी। गांव का गोविद सिंह भी आयोजन में शामिल होने गया था। वह धुनी के समीप सोया हुआ था और देव डांगरिये अवतरित होने से पहले उसे उठाने की कोशिश की गई, लेकिन वह मृत पाया गया। जिससे जागर में भी व्यवधान पैदा हो गया और पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया है और हरसिला के समीप सरयू तट पर नम आंखों ने युवक को शनिवार के दिन में अंतिम विदाई दी। ग्रामीण तारा सिंह तड़ागी ने बताया कि परिजनों के अनुसार मृतक गत शुक्रवार को बागेश्वर गया था और शाम को घर लौटा। बड़े गांव पुड़कुनी में जागर का आयोजन था और वह धुनी के समीप मृत पाया गया। उन्होंने बताया कि मृतक मजदूरी करता था और अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। उसकी पत्नी अंजलि तड़ागी और माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है जबकि उसके दो बेटे और एक बेटी भी है। ग्राम प्रधान रेखा ने बताया कि गरीब परिवार का एकमात्र कमाऊ के एकाएक चले जाने से उनके सामने आíथक संकट पैदा हो गया है। उन्होंने सरकार से पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की है। इधर, कपकोट के कोतवाल टीआर वर्मा ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के असल कारणों का पता चल सकेगा और फिलहाल पुलिस जांच में जुट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.