Move to Jagran APP

बागेश्वर में संडे क‌र्फ्यू को सोमवार के जाम ने किया बेअसर

बागेश्वर में संडे क‌र्फ्यू की कसर सोमवार को पूरी हो गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 04:17 PM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 04:17 PM (IST)
बागेश्वर में संडे क‌र्फ्यू को सोमवार के जाम ने किया बेअसर
बागेश्वर में संडे क‌र्फ्यू को सोमवार के जाम ने किया बेअसर

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : संडे क‌र्फ्यू की कसर सोमवार को पूरी हो गई। सुबह 10 बजते ही सड़कों पर जाम लग गया। स्कूल बस, एंबुलेंस, अधिकारियों और पुलिस के वाहन भी जाम का हिस्सा बने। पिडारी रोड से तहसील रोड तक लगभग एक घंटे का जाम रहा, जिससे यात्रियों, दुकानदारों और राहगीरों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। आए दिन के जाम से लोगों को निजात देने में यातायात पुलिस पूरी तरह नाकाम हो गई है। अलबत्ता नौकरीपेशा लोगों को अब घर से आफिस जाने के लिए एक घंटा पहले निकलना पड़ रहा है।

loksabha election banner

शहर की संकरी सड़कें और यातायात के नियमों का खुला उल्लंघन अन्य लोगों को भारी पड़ने लगा है। रविवार को क‌र्फ्यू रहने के कारण सोमवार को अधिकतर लोग घरों से बाहर निकल गए। सुबह सात बजे सब्जी, दूध और अन्य सामग्री लाने वाले ट्रकों ने जाम लगाया। जाम लगने के कारण अति आवश्यकीय सेवाएं प्रभावित रही। दूध के वाहन और अखबार की टैक्सियां जाम में फंसी रही। यातायात पुलिस सुबह नदारद रहती है, जिस पर लोगों ने ही जाम खोलने में मदद की। नौ बजने के बाद फिर जाम की स्थिति बनी। यातायात पुलिस को पिडारी रोड से तहसील रोड तक लगे जाम को खोलने में एक घंटा लग गया। इस दौरान व्यापारी और राहगीर परेशान रहे। व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष हरीश सोनी ने कहा कि जाम लगने का मुख्य कारण बाइपास सड़कों का प्रयोग नहीं होना है। पुलिस को आरे, द्यांगण और भागीरथी बाइपास पर निगरानी करनी होगी। वहां से वाहनों को बाइपास के रास्ते भेजा जाना चाहिए। मालवाहकों को सुबह आठ बजे के बाद शहर में नो-इंट्री होनी चाहिए। ईधन आदि भराने वाले वाहनों को शाम को छह बजे बाद छूट मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आए दिन लग रहे जाम से शारीरिक दूरी के नियम भी तार-तार हो रहे हैं। ऐसे में साप्ताहिक क‌र्फ्यू का मतलब भी समझ से बाहर है। इधर, एसपी अमित श्रीवास्तव ने कहा कि यातायात पुलिस को सख्त दिशा-निर्देश दिए गए हैं। जाम की स्थिति से निपटने के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.