Move to Jagran APP

पीजी कालेज से कोविड सेंटर हटाने को अड़े छात्र

पंडित बद्रीदत्त पांडे राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बागेश्वर में कोविड सेंटर बनाए जाने के लिखफ छात्रों का धरना जारी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 10:40 PM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 10:40 PM (IST)
पीजी कालेज से कोविड सेंटर हटाने को अड़े छात्र
पीजी कालेज से कोविड सेंटर हटाने को अड़े छात्र

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: पंडित बद्रीदत्त पांडे राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय परिसर से कोविड केयर सेंटर हटाने को लेकन छात्रसंघ का धरना जारी है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने कोविड केयर सेंटर बनाने की अनुमति बिना कालेज प्रशासन और छात्रसंघ को विश्वास में लिए दी है। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगों को माना नहीं जाएगा तब तक आंदोलन जारी रहेगा। गुरुवार को छात्रसंघ अध्यक्ष सौरभ जोशी के नेतृत्व में छात्रों ने कालेज गेट पर धरना दिया और नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन छात्रों की समस्याओं को लेकर गंभीर नहीं है। छात्रसंघ लंबे समय से कोविड केयर सेंटर कालेज में नहीं बनाने को लेकर आंदोलित है। लेकिन प्रशासन का कोई भी नुमाइंदा उनसे मिलने तक नहीं आया है। पूर्व में प्रभारी जिला मंत्री रेखा आर्य और क्षेत्रीय विधायक चंदन राम दास को भी ज्ञापन सौंपा गया। उसके बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। उन्होंने प्रशासन पर कालेज में जानबूझकर सेंटर के लिए प्रस्ताव बनाने का आरोप लगाया है। अभी केयर सेंटर के लिए टेंडर हो गए हैं। यह टेंडर निरस्त करने संबंधी लिखित सूचना आने तक धरना जारी रहेगा। इस मौके पर एनएसयूआइ जिलाध्यक्ष गोकुल परिहार, छात्रसंघ उपाध्यक्ष जयदीप कुमार, रितिक आगरी, गोविद चंदोला, प्रकाश बाछमी, दीपक कालाकोटी आदि मौजूद थे। इधर जिलाधिकारी विनीत कुमार ने कहा कि कोविड केयर सेंटर महाविद्यालय में ही बनाया जाएगा। इसे कालेज के नए भवन में बनाया जा रहा है। यह भवन उसी परिसर में अलग से बना है। इससे महाविद्यालय के संचालन में किसी प्रकार का व्यवधान नहीं होगा।

loksabha election banner

.....

थाना पुलिस ने बाजार में निकाली जागरूकता रैली

संस, चौखुटिया: दीपावली त्योहार के दौरान बाजार में बढ़ती भीड़भाड़ के मद्देनजर थाना पुलिस ने गुरुवार को जनजागरूकता रैली निकाली। जागरूकता रैली सुबह स्टेशन बाजार चांदीखेत से शुरूहोकर पूरे बाजार में धूमी। इसमें बैनर व पोस्टर के माध्यम से लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव का संदेश दिया गया। कहा गया कि त्योहार के मौके पर कोविड-19 के नियमों का पालन जरूरी है। इसके लिए अनिवार्य रूप से मास्क पहनने, शारीरिक दूरी बनाए रखने की हिदायत दी गई। त्योहार को सौहार्दपूर्ण वातावरण में माने की भी अपील की गई। एसओ अशोक कांडपाल ने लोगों से दीपावली पर्व शांतिपूर्ण माहौल में मनाने की अपील की। इसमें खीड़ा पुलिस चौकी इंचार्ज भूपेंद्र मेहता व मासी चौकी प्रभारी अनिल धनिक ने सहयोग दिया।

......

अल्मोड़ा में 38, बागेश्वर में सात नए संक्रमित

जेएनएन, अल्मोड़ा/ बागेश्वर : त्योहारी सीजन में कोरोना संक्रमण का ग्राफ फिर बढ़ गया है। जनपद में 38 और नए मामले सामने आए हैं। इनमें सर्वाधिक 24 रानीखेत ताड़ीखेत से हैं। इधर एसएसपी प्रह्लादनारायण मीणा ने धनतेरस व दीपावली के मद्देनजर एसएमएस यानी सेनिटाइजर, मास्क व शारीरिक दूरी के मूलमंत्र को अपनाने की अपील जारी की है। उधर पड़ोसी बागेश्वर में सात नए संक्रमित मिले हैं।

जिले में गुरुवार को रानीखेत क्षेत्र में 24, चौखुटिया में चार व सल्ट ब्लाक में दो नए संक्रमित पाए गए। वहीं नगर के मोहल्ला दुगालखोला, खत्याड़ी, एनटीडी, पुलिस लाइन, तल्ला खोल्टा आदि स्थानों में आठ लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव मिली। जनपद में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 2151 व सक्रिय केस 141 हो गए हैं। बढ़ते ग्राफ के मद्देनजर एसएसपी प्रह्लादनारायण ने लोगों से संक्त्रमण से बचने के लिए नियमों के पालन की अपील की है। उन्होंने आगाह किया कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में पर्व उल्लास के साथ ही सुरक्षा, सावधानी, शारीरिक दूरी, मास्क व दो गज की दूरी के साथ मनाना होगा। उन्होंने सेनिटाइजरयुक्त हाथों से पटाखे न चलाने की भी अपील की। कहा कि जैसे प्रभु श्रीराम ने बुराई पर विजय प्राप्त की, उसी तरह कोरोना रूपी अंधेरे को नियमों का पालन कर हराना होगा। एसएसपी ने पर्यावरण व स्वास्थ्य के मद्देनजर आतिशबाजी का प्रयोग कम से कम करने तथा अवैध रूप से पटाखों का भंडार व बिक्त्री न करने पर जोर देते हुए कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

====

नियमों का पालन न करने वाजे 2164 लोगों पर कार्रवाई

अल्मोड़ा: कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने एवं शारीराकि दूरी का पालन न करने वाले 2164 लोगों महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने कुल 3.64 लाख रुपये का जुर्माना वसूला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.