Move to Jagran APP

बागेश्वर की सभी नदियों में बंद हो रिवर ट्रेनिग

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूरे जिले में रिवर ट्रेनिग को बंद किए जाने की मांग मुखर कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 10:43 PM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 06:21 AM (IST)
बागेश्वर की सभी नदियों में बंद हो रिवर ट्रेनिग
बागेश्वर की सभी नदियों में बंद हो रिवर ट्रेनिग

बागेश्वर, जेएनएन: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूरे जिले में रिवर ट्रेनिग को बंद किए जाने की मांग मुखर कर दी है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों द्वारा चुनी हुई जगहों पर ही रिवर ट्रेनिग को बंद करने की मांग की जा रही है। जो गलत है। अगर रिवर ट्रेनिग के नाम पर अवैध खनन होता है तो जिले में सभी जगहों पर यह बंद होना चाहिए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो सड़क पर उतरने के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

loksabha election banner

नगर कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं की बैठक में रिवर ट्रेनिग को बंद करने की मांग की गई। उनका कहना है कि बागेश्वर जिला मुख्यालय में बहने वाली सरयू नदी पर सैंज, द्वाली, चौरासी, भिटालगांव, माणीखेत, आरे व कपकोट में बहने वाली सरयू नदी में चीराबगड़, बमसेरा, गोलना, गैरखेत में रिवर ट्रेनिग होनी है। इसके अलावा अन्य सहायक नदियों रेवती, महरगाड़, गैनाड़रोली रिवर ट्रेनिग की निविदाएं लगाई गई हैं। कुछ लोग केवल नगरपालिका क्षेत्र में ही रिवर ट्रेनिग को बंद करने का विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि इसकी आड़ में अवैध खनन हो रहा है। यह तो सभी जगह पर हो रहा होगा। इसलिए पूरे जिले में बहने वाली नदियों में यह कार्य बंद होना चाहिए। सभी को मिलकर इस अवैध धंधे के खेल को बंद करवाने के लिए एकजुट होकर लड़ाई लड़नी होगी। अगर पूरे जिले में ट्रेनिग बंद नहीं होती तो कांग्रेस कार्यकर्ता आंदोलन को बाध्य होंगे। इस संबंध में कार्यकर्ता जिलाधिकारी को भी ज्ञापन सौंपेंगे। इस मौके पर नगर अध्यक्ष धीरज कोरंगा, हरीश साह, संजय रावल, रिजवान अहमद, बाली राम, ईश्वर पांडे, राजेंद्र पांडे, ललित कनवाल, सुंदर रावल, पंकज पांडा सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.