Move to Jagran APP

प्रधानाचार्य एमडीएम में कर रहे गड़बड़ी

जागरण संवाददाता बागेश्वर एक प्रधानाचार्य पर एमडीएम भोजन में गड़बड़ी करने का आरोप लगा ह

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Apr 2019 05:26 PM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2019 05:26 PM (IST)
प्रधानाचार्य एमडीएम में कर रहे गड़बड़ी
प्रधानाचार्य एमडीएम में कर रहे गड़बड़ी

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : एक प्रधानाचार्य पर एमडीएम भोजन में गड़बड़ी करने का आरोप लगा है। मार्च माह में बोर्ड परीक्षाएं आयोजित होने से भोजन नहीं बना जबकि एमडीएम का बचा राशन प्रधानाचार्य ने खुद प्रयोग किया। भोजन माताओं को बुलाकर भोजन स्वयं के लिए बनाया गया और अन्य गड़बड़ी का भी उन पर आरोप है।

loksabha election banner

मैगड़ीस्टेट निवासी और एक राइंका के एसएमसी अध्यक्ष चंदन सिह पुत्र लक्ष्मण सिंह के नेतृत्व में सोमवार को एक शिष्टमंडल डीएम से मिला। कहा कि प्रधानाचार्य ने एक साल में बिना कार्यकारिणी की बैठक के एमडीएम के चार प्रभारी बदल दिए गए हैं। कारण पूछने पर जवाब मिला कि यह उनके अधिकार क्षेत्र में है, वे ऐसा कर सकते हैं। 24 मई 2018 को नई कार्यकारिणी का गठन हुआ। जिसमें अभिभावकों ने चंदन सिंह को एसएमसी का अध्यक्ष चुना। जिसमें आम सहमति बनी कि एमडीएम के सामान की पूíत जुलाई से नवंबर माह तक करेंगे। प्रधानाचार्य ने सात सौ रुपये प्रतिमाह दवाब बनाकर उनसे ले लिए। धमकी दी कि यदि कुछ बोले तो एसएमसी अध्यक्ष पद से हटा दिए जाओगे।

मार्च 2019 में बोर्ड परीक्षाएं आयोजित हुईं, एमडीएम का भोजन तब बंद रहा, लेकिन प्रधानाचार्य ने भोजन माताओं को बुलाकर अपने लिए भोजन बनवाया। इसके अलावा छात्रवृत्ति और संचायिका का लेखा-जोखा मांगने पर भी सटीक जवाब नहीं दिया गया। अप्रैल माह में बिना कार्यकारिणी के बैठक बुलाए उन्होंने स्वयं एमडीएम की व्यवस्था की। उन्होंने प्रधानाचार्य को हटाने और उच्चस्तरीय जांच की मांग की। इस मौके पर धन सिंह, कलावती देवी, कमला देवी, जसपाल सिंह, देवेंद्र सिंह आदि मौजूद थे। इस संबंध में डीएम रंजना राजगुरु ने बताया कि इस प्रकरण की जांच सीईओ को सौंप दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.