Move to Jagran APP

मतदान आज, अधिकारी तैनात

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : नगर निकाय चुनाव के लिए मतदान 18 नवंबर को होना है। डीएम रंजना

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 04:40 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 04:40 PM (IST)
मतदान आज, अधिकारी तैनात
मतदान आज, अधिकारी तैनात

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : नगर निकाय चुनाव के लिए मतदान 18 नवंबर को होना है। डीएम रंजना राजगुरु ने अधिकारियों की तैनाती कर दी है। उन्होंने सभी अधिकारियों को मतदान शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और पारदर्शी कराने के निर्देश दिए है।

loksabha election banner

कलक्ट्रेट सभागार में डीएम ने बताया कि नगर पालिका क्षेत्र बागेश्वर को चार सेक्टर मजिस्ट्रेट, दो जोनल मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। कपकोट नगर पंचायत के लिए दो सेक्टर और एक जोनल मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था के लिए बागेश्वर के लिए चार सेक्टर पुलिस अधिकारी और दो जोनल पुलिस अधिकारी, कपकोट में दो सेक्टर पुलिस और एक जोनल पुलिस अधिकारी तैनात किए गए हैं। डीएम ने कहा कि सभी अधिकारी, कर्मचारी टीम भावना से काम करें। सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेट और अधिकारी आपस में समन्वयक बनाकर कार्य करेंगे। इस मौके पर सीडीओ एसएसएस पांगती, एडीएम राहुल गोयल, संयुक्त मजिस्ट्रेट नरेंद्र भंडारी, एसडीएम राकेश चंद्र तिवारी, डीडीओ केएरन तिवारी, सीओ महेश चंद्र जोशी, जिला पूíत अधिकारी अरूण कुमार वर्मा आदि मौजूद थे।

------------

प्रत्याशी नहीं कर सकते प्रचार

डीएम ने कहा कि चुनाव प्रचार का समय खत्म हो गया है। आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर भी नजर रखी जा रही है। मतदान केंद्र से 100 मीटर की दूरी पर कोई भी पोस्टर, बैनर और प्रचार की कोई सामग्री न हो इसका भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

----------

समय पर मिले भोजन

डीएम ने पो¨लग पाíटयों के रहने और भोजन आदि की व्यवस्था समय पर करने के निर्देश दिए। उन्होंने सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट्रों को समय पर सभी प्रकार की व्यवस्था कराने को कहा है। पो¨लग पाíटयां मतदान के दिन सुबह साढ़े छह बजे तक अपने बूथ को तैयार करेंगे और ठीक आठ बजे से मतदान शुरू कर दिया जाएगा।

----------

शराब और धन पर कड़ी नजर

पर्यवेक्षक हरीश चंद्र कांडपाल ने कहा कि चुनाव की तैयारियां पूरी कर ली गई है। मतदान केंद्र सुव्यवस्थित है। मतदान के दिन सभी काíमक तत्परता से कार्य करेंगे। इस दौरान शराब और रुपये नहीं बंटे इस पर कड़ी नजर रखनी है।

----------

कंट्रोल रूम को दें सूचना

पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार ने कहा कि मतदान के दिन सभी पुलिस अधिकारी, सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट संयुक्त रूप से अपने-अपने क्षेत्रों में निरीक्षण करेंगे। सुरक्षा व कानून व्यवस्था बनी रहे, इसके लिए चे¨कग अभियान भी जारी रखा जाएगा। सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए कंट्रोल रूम संचालित किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.