Move to Jagran APP

बागेश्वर के मंडलसेरा इंटर कालेज में युवाओं को दिलाई जल संरक्षण की शपथ

बागेश्वर जिले के राजकीय इंटर कालेज मंडलसेरा में पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 10:16 PM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 10:16 PM (IST)
बागेश्वर के मंडलसेरा इंटर कालेज में युवाओं को दिलाई जल संरक्षण की शपथ
बागेश्वर के मंडलसेरा इंटर कालेज में युवाओं को दिलाई जल संरक्षण की शपथ

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : राजकीय इंटर कालेज मंडलसेरा में पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मौके पर स्कूली बच्चों को जल संरक्षण करने की शपथ दिलाई गई। साथ ही इस बात पर भी जोर दिया गया कि विद्यार्थी अपने-अपने घरों में अभिभावकों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे।

loksabha election banner

बुधवार को नेहरू युवा केंद्र के माध्यम से आयोजित पड़ोस युवा संसद विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई। युवाओं ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत मिशन, जल संरक्षण, सामाजिक विकास पर विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। प्रतियोगिता में बाबी स्यूनरी प्रथम, सलोनी आर्या द्वितीय, राहुल कुमार ने तृतीय व निशा आर्या ने चौथा स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम में जिला युवा अधिकारी स्निग्धा सिंह ने बताया कि पड़ोस युवा संसद का उद्देश्य युवाओं को सामाजिक मुद्दों पर चर्चा करने का प्लेटफार्म है। जिसमें युवाओं की हिस्सेदारी होना अनिवार्य है। युवाओं के ऐसे कार्यक्रमों में प्रतिभाग करने से उनको प्रतिभा निखारने का मौका मिलता है। उन्होंने कहा कि कैच द रैन जहां भी बरसे, जब भी बरसे के तहत जल संरक्षण के लिए जागरुकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है। राजकीय इंटर कालेज के प्रधानाचार्य निरंजन चौधरी ने कहा कि नेहरु युवा केंद्र के कार्यक्रमों का लाभ सभी को लेना चाहिए। इस तरह के कार्यक्रम आगे भी जारी रहने चाहिए। इससे युवाओं को नई दिशा मिलती है। जो कि उनके भविष्य के लिए लाभकारी रहता है। सभी को स्टाप को जल शपथ दिलाया गया। इस अवसर पर महेश प्रसाद टम्टा, इंद्रा धपोला, खुशहाल सिंह मर्तोलिया, नारायण गिरि, मोहन सिंह धामी सहित कई छात्र-छात्राएं मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.