Move to Jagran APP

मनरेगा श्रमिकों का भुगतान समय से करें

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: केंद्रीय कपड़ा राज्यमंत्री अजय टम्टा ने कहा कि केंद्र की योजनाओ

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 10:50 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 10:50 PM (IST)
मनरेगा श्रमिकों का भुगतान समय से करें
मनरेगा श्रमिकों का भुगतान समय से करें

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: केंद्रीय कपड़ा राज्यमंत्री अजय टम्टा ने कहा कि केंद्र की योजनाओं का लाभ आम जनता तक पहुंचना प्राथमिकता है। अधिकारी पूरे मनायोग से योजनाओं को धरातल पर उतारें और मनरेगा के तहत श्रमिकों का भुगतान नियमानुसार और समय से करें।

prime article banner

केंद्रीय मंत्री टम्टा शनिवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की समीक्षा कर रहे थे। मनरेगा की योजनाओं की समीक्षा करते हुए श्रमिकों को भुगतान समय पर देने के निर्देश दिए। प्रधानमंत्री आवास योजना में पात्रों का चयन करने और आवास निर्माण गुणवत्ता के साथ पूरा करने को कहा। भूमि हीनों को आवास नहीं मिलने की बाद सदस्यों ने उठाई जिस पर केंद्रीय मंत्री ने डीएम से प्रस्ताव तैयार करन शासन को भेजने को कहा। बीएसएनएल को भारत नेट परियोजना के तहत चयनित विकास खंड और ग्राम पंचायतों में ब्रॉडबैंड से जोड़ने के निर्देश दिए। ग्राम पंचायत और स्कूलों तक हरहाल में इटरनेट सुविधा देने को कहा। ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क केबिल गहराई में बिछाने और सड़क को क्षति नहीं पहुंचाने के भी निर्देश दिए। पीएमजीएसवाइ सड़कों की भी समीक्षा की और मोटर मार्ग का निर्माण समय से पूरा करने के निर्देश दिए। गड्ढायुक्त सड़कों से लोगों को निजात दिलाने के निर्देश दिए। विकास खंड के 20-20 गांवों को चिन्हित करते हुए जागरूकता अभियान चलाये जाने के लिए एक मजबूत रणनीति का निर्माण करें जिससे सरकार द्वारा चलयी जा रही विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का भौतिक सत्यापन किया जा सके। केंद्र एवं राज्य सरकार का मुख्य लक्ष्य समाज के प्रत्येक तपके को शिक्षित करना है। जिसे समाज के अंतिम व्यक्ति को मुख्यधारा से जोडा जा सके। जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनओं की जानकारी दी। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश चंद्र ¨सह ऐठानी, विधायक कपकोट बलवंत ¨सह भौर्याल, बागेश्वर चंदन राम दास, ब्लाक प्रमुख बागेश्वर गोपा धपोला, कपकोट मनोहर राम, गरुड़ भरत फस्र्वाण, कुंदन परिहार, सीडीओ एसएसएस पांगती, संयुक्त मजिस्ट्रेट नरेंद्र सिह भंडारी समेत विभागीय अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.