Move to Jagran APP

सड़क किनारे गुलदार ने मारा कुत्ता, चालक ने बनाया वीडियो कैद

बागेश्वर जिले के रखोली में गुलदार ने सड़क किनारे कुत्ते का किया शिकार। वाहन चालक ने बनाया वीडियो।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 04:56 PM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 04:56 PM (IST)
सड़क किनारे गुलदार ने मारा कुत्ता, चालक ने बनाया वीडियो कैद
सड़क किनारे गुलदार ने मारा कुत्ता, चालक ने बनाया वीडियो कैद

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: गुलदार ने एक वाहन चालक को घंटों परेशान किया। वह सड़क से हटने का नाम नहीं ले रहा था। चालक ने वाहन की हेडलाइट जलाकर उसका वीडियो बना लिया। वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। भूखा गुलदार शिकार की तलाश में था। वन विभाग भी वीडियो वायरल होने पर सचेत हो गया है।

loksabha election banner

जंगलों में आग लगने के बाद गुलदार ग्रामीण क्षेत्रों में दिखाई देने लगे हैं। बीते गुरुवार की रात जिला मुख्यालय से करीब 15 किमी दूर रैखोली गांव में एक गुलदार ने सड़क से डेरा डाल दिया। जिससे वाहनों की लंबी कतार लग गई। गुलदार लगभग एक घंटे तक सड़क पर जमा रहा। कार में बैठक अमित ने उसकी वीडियो बना ली और उसे शुक्रवार को इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। मालूम हो सड़क किनारे वाहनों की चपेट में आने से जंगली जानवरों के दबकर मौत की कई घटनाएं समय-समय पर प्रकाश में आती हैं। लेकिन कुछ लोग समझदारी से काम लेते हैं और जंगली जानवरों से प्रेम करते हैं। कार चालक अमित ने बताया कि गुलदार सड़क पर सेंध लगाकर बैठा हुआ था। वह काफी कमजोर दिखाई दे रहा था। शायद वह भूखा होगा। वह करीब एक घंटे तक सड़क से नहीं हिला। रात में समय करीब आठ बजे का था। कार में बैठी सवारियां भी भयभीत हो गई। उसके बाद कई वाहन उनके पीछे आकर रुक गए। गुलदार पैराफिट की आड़ लेकर बैठ गया और उसकी वीडियो बना ली। इसके बाद गुलदार ने उनके सामने शिकार भी किया और कुत्ता था। वह उसे खाने में जुट गया और वाहनों की आवाज सुनकर भी नहीं हटा। उन्होंने कहा कि रिहायशी इलाके में गुलदारों की मौजूदगी से लोगों को भी सर्तक रहना होगा। उन्होंने बताया कि पहली बार उन्होंने ऐसा दृश्य देखा और वह हतप्रभ हो गए।

....जाखनी में गुलदार ने पांच बकरियां मारी

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में गुलदार का आतंक बढ़ गया है। धरमघर क्षेत्र के जाखनी गांव में गुलदार ने पांच बकरियों को निवाला बना दिया है। जबकि एक बकरी घायल है।

जाखनी निवासी बबीता देवी पत्नी शमशेर सिंह मेहता ने बताया कि गुलदार का आतंक इसबीच बढ़ गया है। वह बकरियों को लेकर खेतों में चरा रही थी। झाड़ियों में सेंध लगाकर बैठा गुलदार वहां धमक गया। उसने पांच बकरियों को निवाला बना दिया है। जबकि एक बकरी घायल है। ग्रामीणों के शोरगुल के बाद गुलदार वहां से भाग गया। लेकिन उनका हजारों का नुकसान हो गया है। उन्होंने कहा कि लंबे समय से क्षेत्र में गुलदार का आतंक छाया हुआ है। वन विभाग को भी सूचना दी गई है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। इधर, स्थानीय निवासी हेमंत सिंह, मुकेश, चंदन, संतोष, अक्षय, भरत, उमेश, केदार, नवीन, गोविद, भूपाल, इंदर ने पूरी रात जंगल में बकरियों की खोज की। उन्होंने बताया कि जंगल में पांच बकरियों के शव मिले। एक बकरी जख्मी अवस्था में मिली। सूचना पर वन विभाग की टीम ने मौके का मुआयना किया। नुकसान की भरपाई का आश्वासन दिया है।

इधर, आरओ एनडी पांडे ने कहा कि गुलदार को लेकर ग्रामीणों को सावधान किया जा रहा है। इसके अलावा गश्त भी तेज की गई है। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर उच्चाधिकारियों से पिजड़ा लगाने की अनुमति मांगी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.