जागरण संवाददाता, बागेश्वर : गुरुवार को सुबह से आसमान में घनघोर बादल छाए रहे और दोपहर बाद हल्की धूप खिली, जबकि शाम होते-होते आसमान में बादल छा गए। इससे बारिश के आसार बने हुए हैं, वहीं, पिडर घाटी के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बूंदाबांदी होने से बर्फबारी होने की संभावना बनी हुई है। 19 से मौसम साफ रहने की संभावना है।

मौसम विभाग ने अगले तीन दिन बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। इसके बाद गुरुवार को सुबह आसमान बादलों से ढका रहा और उच्च हिमालय क्षेत्र में बूंदबांदी हुई। दोपहर बाद कुछ घंटों के लिए धूप खिली और फिर आसामान में बादल छाए रहे। सुबह से मौसम बनता और बिगड़ता रहा, जिससे ठंड में बढ़ोतरी दर्ज की गई। पिडर घाटी में फिर बर्फबारी की संभावना बनी हुई है। वहां अभी भी कई स्थानों पर बर्फ की मोटी चादर बिछी हुई है और बिजली, पानी, संचार, रास्ते आदि का संकट बरकरार है। स्थानीय लोगों के अनुसार सबसे अधिक दिक्कत मवेशियों के चारे की हो गई है। पेड़ों में बर्फ लदी होने से हरी घास आदि वे नहीं काट पा रहे हैं।

इधर, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी शिखा सुयाल ने बताया कि मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार गर्म हवा के कारण बर्फ अधिक नहीं गिरेगी और बारिश अधिक होने की संभावना है। 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में रात के समय भारी बर्फबारी हो सकती है। 17 जनवरी को भी बारिश और बर्फबारी जबकि 18 जनवरी को भी हल्की बारिश होने की संभावना है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस