Move to Jagran APP

बुड़घुना के जंगल आग से धधके, पूरा क्षेत्र धुएं की चादर से ढका

बागेश्वर के बुड़धुना क्षेत्र के जंगल आग से धधक रहे है। जिस कारण पूरा क्षेत्र धुएं की चादर से ढक गया। वहीं घटना से वन विभाग अनभिज्ञ बना हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 12:06 AM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 06:19 AM (IST)
बुड़घुना के जंगल आग से धधके, पूरा क्षेत्र धुएं की चादर से ढका
बुड़घुना के जंगल आग से धधके, पूरा क्षेत्र धुएं की चादर से ढका

जासं, बागेश्वर, धरमघर: ठंड में भी क्षेत्र के जंगल धधक रहे है। आग इतनी विकराल थी कि पूरे क्षेत्र में धुंध छा गई।

loksabha election banner

बीते रविवार की रात से बुड़घुना के जंगल अचानक आग से धधकने लगे। आग धीरे-धीरे कर पूरे जंगल में फैल गई। सोमवार को भी दिन भर जंगल धधकते रहे। आस-पास के क्षेत्र में धुंध ही धुंध छा गई थी। आग जिस ढंग से आगे बढ़ रही है अगर उस पर समय रहते काबू नही पाया गया तो वह आस-पास के जंगलों को भी अपने चपेट में ले लेगा। आग से वन्य जीव जंतुओं के अलावा वन्य संपदा को खासा नुकसान पहुंचने की उम्मीद है। वन विभाग से जब इस संबंध में जानकारी ली गई तो उन्हें इस संबंध में कुछ पता ही नहीं था। जानकारी मिलने के बाद वह कार्रवाई की बात कह रहा है। देर सायं तक वन विभाग का कोई भी कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा था।

वन क्षेत्राधिकारी नारायण दत्त पांडे ने बताया कि आग लगने की सूचना के बाद कार्रवाई शुरू कर दी है। अराजकतत्वों की शरारत हो सकती है। इस सीजन में आग लगने की घटना नहीं होती है। पूरे मामले की गंभीरता से जांच की जाएगी। अगर कोई दोषी पाया गया तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.