Move to Jagran APP

महिला चिकित्सक ने इस्तीफा देकर छोड़ी नौकरी

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : जिला अस्पताल में चिकित्सकों के इस्तीफे देने का सिलसिला रुक नहीं र

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Feb 2019 07:39 AM (IST)Updated: Fri, 01 Feb 2019 07:39 AM (IST)
महिला चिकित्सक ने इस्तीफा देकर छोड़ी नौकरी
महिला चिकित्सक ने इस्तीफा देकर छोड़ी नौकरी

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : जिला अस्पताल में चिकित्सकों के इस्तीफे देने का सिलसिला रुक नहीं रहा है। एक चिकित्सक तो इस्तीफा देकर नौकरी छोड़ भी चुकी हैं। स्वास्थ्य विभाग अब इस मनमाने रवैए के खिलाफ चिकित्सक को बर्खास्त करने की कार्रवाई में जुट गया है।

loksabha election banner

जिला अस्पताल में बीते वर्ष 2018 में महिला चिकित्सक डॉ. क्षमा ¨सह ने नियुक्ति ली थी, लेकिन कुछ समय कार्य करने के बाद ही उन्होंने इस्तीफा दे दिया। बीते दिसंबर माह में वह मुख्य चिकित्साधिकारी को इस्तीफा सौंप नौकरी छोड़कर चली गई हैं। अब स्वास्थ्य विभाग उनकी इस मनमानी पर कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है। जिला अस्पताल में कार्य करने वाले साथी चिकित्सकों का कहना है कि चिकित्सकीय सुविधाओं की अस्पताल में काफी कमी है। आए दिन मरीजों के गुस्से का सामना उन्हें करना पड़ता है। कई बार तो स्थितियां गंभीर हो जाती हैं। वहीं चिकित्सकों के लिए कोई आवास की व्यवस्था भी नहीं की गई है। किराए पर चिकित्सक रहने को मजबूर हैं। अस्पताल के आस-पास कमरे मिलते ही नहीं हैं। दूर कमरा लेने से आपातकाल के समय ड्यूटी करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ऐसे हालातों में यहां कोई काम नहीं करना चाहता है। सरकार आश्वासन के अलावा कुछ नहीं करती है। चिकित्सकीय सुविधाओं के अभाव में पहले भी दो चिकित्सक डॉ. जीएस जोशी व डॉ. एचसी भट्ट अपना इस्तीफा स्वास्थ्य महानिदेशक को भेज चुके हैं। उनका कहना है कि वह एक मार्च से काम करना बंद कर देंगे।

.............

इस्तीफे के लिए एक फार्मेट बना हुआ है। उसी में देना होता है। इस संबंध में स्वास्थ्य सचिव से बातचीत हो गई है। मनमाने तरीके से इस्तीफा दिया गया है। जल्द ही चिकित्सक की बर्खास्ती की कार्रवाई की जाएगी।

-डॉ. जेसी मंडल, मुख्य चिकित्साधिकारी, बागेश्वर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.