संवाद सूत्र, कपकोट: हाई वोल्टेज लाइन की चपेट में आकर एक महिला की मौत हो गई है। पुलिस ने शव को कब्जे मे ले लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेजा जा रहा है। घटना के बाद ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है और उन्होंने पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की है।

रविवार को पेड़ पर चढ़कर चारापत्ती काट रही बमसेरा गांव निवासी आनंदी देवी (45) पत्नी गोविद राम उत्तर भारत हाइड्रो पावर लिमिटेड की सरयू सेकेंड परियोजना की 33 केवी लाइन की चपेट में आ गई। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई है। घटना के बाद ग्रामीण बड़ी संख्या पर घटना स्थल पहुंच गए और हंगामा करने लगे। ग्रामीणों ने कहा कि उत्तर भारत हाइड्रो पावर लिमिटेड की बिजली लाइन हादसे को दावत दे रही है। कपकोट की ओर जा रही लाइन पर यह हादसा हुआ है। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को कंपनी तत्काल मुआवजा दे।

सूचना मिलने पर पुलिस भी दलबल के साथ घटना स्थल पहुंची। उन्होंने लोगों को समझाने की कोशिश की और शव को कब्जे में लिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए अब जिला मुख्यालय भेजा जा रहा है। इधर ऊर्जा निगम के ईई भास्कर पांडे ने बताया कि हादसा पेड़ में करंट फैलने के कारण हुआ है। यह उत्तर भारत हाइड्रो पावर कंपनी की लाइन थी। प्रकरण की जांच की जा रही है।

Posted By: Jagran