Move to Jagran APP

बागेश्वर में सात अगस्त तक सभी लगा लें कोविड का पहला टीका

बागेश्वर में स्वास्थ्य महकमे ने अब कोविड 19 के शत प्रतिशत टीकाकरण को कमर कस ली है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Aug 2021 10:29 PM (IST)Updated: Sun, 01 Aug 2021 10:29 PM (IST)
बागेश्वर में सात अगस्त तक सभी लगा लें कोविड का पहला टीका
बागेश्वर में सात अगस्त तक सभी लगा लें कोविड का पहला टीका

जासं, बागेश्वर: स्वास्थ्य महकमे ने अब कोविड 19 के शत प्रतिशत टीकाकरण को कमर कस ली है। छूटे हुए लोगों से अपील की जा रही है कि सात अगस्त तक अनिवार्य रूप से कोविड 19 की पहला टीका लगा लें।

loksabha election banner

रविवार को डीएम विनीत कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए सभी उपजिलाधिकारियों के साथ बैठक की। कोविड19 के प्रथम डोज का टीका लगाने के लिए जो लक्ष्य मिला है उस लक्ष्य को प्राप्त करने करने के लिए यह सुनिश्चत कर ले कि जिन व्यक्तियों को अभी तक प्रथम डोज का टीका नही लग पाया है। उनका अनिवार्य रूप से टीकाकरण करना सुनिश्चत करें। हर-हाल में शनिवार तक सभी को टीके लग जाने चाहिए। इसके लिए जो भी आवश्यक तैयारियां व व्यवस्थाएं करनी है वह भी कर लें। इस कार्य में मोबाइल टीमें बढाने की आवश्यकता है, तो उसे बढ़ाया जाय। उन्होने कहा कि यदि किसी वैक्सीनेशन कार्य हेतु डाटा एंट्री ऑपरेटरों की आवश्यकता है इसकी डिमांड तत्काल उपलब्ध करा दें।

डीएम ने सभी उपजिलाधिकारियो को निर्देश दिए कि प्रथम डोज के टीकाकरण से छूटे हुए व्यक्तियों को शीर्ष प्राथमिकता से टीकाकरण कराया जाय। इसके लिए उन्होने सभी ग्राम प्रधानों एवं निगरानी समिति के सदस्यों से समन्वय स्थापित करते हुए वैक्सीनेशन से छूटे हुए व्यक्तियों की सूची तैयार करने को कहा। ग्राम स्तर पर संपर्क स्थापित करने हेतु सभी तहसीलों में कंट्रोल रूप स्थापित करें। उन्होंने जनपद में टीका लगाने से रह गए बुजुर्ग एवं दिव्यांग व्यक्ति, गर्भवतियों महिलाओं एवं 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चो की माताओं की सूची आंगनबाडी एवं आशा कार्यकत्री के माध्यम से तैयार करते हुए उनको मोबाइल टीम के माध्यम से घर-घर जाकर वैक्सीनेशन की कार्यवाही सुनिश्चित करने को कहा।

इस अवसर पर एडीएम चंद्र सिंह इमलाल, सीएमओ डा. सुनीता टम्टा, वैक्सीनेशन प्रभारी डा. प्रमोद जंगपांगी, जिला समाज कल्याण अधिकारी हेम तिवारी आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.