Move to Jagran APP

युवती को बदनाम करने की साजिश का पदार्फाश

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: फेसबुक पर छात्रा की फेक आइडी बनाना एक मजदूर को महंगा पड़ा

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Oct 2018 11:15 PM (IST)Updated: Sat, 20 Oct 2018 11:15 PM (IST)
युवती को बदनाम करने की साजिश का पदार्फाश
युवती को बदनाम करने की साजिश का पदार्फाश

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: फेसबुक पर छात्रा की फेक आइडी बनाना एक मजदूर को महंगा पड़ा है। पुलिस ने छात्रा को बदनाम करने की साजिश का पर्दाफाश किया है। मजूदर को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे अदालत में पेशी के बाद जेल भेज दिया गया है।

loksabha election banner

एक स्नातक में पढ़ रही छात्रा ने बैजनाथ थाने में तहरीर दी। जिसमें उसने आरोप लगाया कि उनके नाम की फेस बुक आइडी बनाकर एक व्यक्ति अभद्र कमेंट्स कर रहा है। पुलिस ने धारा 292/504 आइपीसी व 66(सी) आइटी एक्ट में मामला पंजीकृत किया। एसपी पंकज भट्ट ने कोतवाल टीआर वर्मा को जांच अधिकारी नियुक्त किया और साइबर सैल को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। साइबर सैल फेसबुक आइडी के माध्यम से नगला खुड्डा थाना छपार, जिला मुजफ्फर नगर, उप्र. के युवक सलमान पुत्र मोहर्रम अली तक पहुंची। वह गरुड़ क्षेत्र में मजदूरी करता है। पुलिस ने उससे मामले में पूछताछ की और कई तथ्यपरक जानकारियां हासिल की। मजदूर छात्रा के संपर्क में फेसबुक से ही आया। उसने छात्रा को फ्रेंड रिक्वैस्ट भेजी और वह एक्सपट हो गई। मैसेंजर पर दोनों की लंबी बातचीत हुई और मजदूर ने छात्रा का मोबाइल नंबर हासिल करने में कामयाब हो गया और उसके नाम से फेक आइडी फेसबुक पर बना डाली। वह उस आइडी से अभद्रता फैलाने लगा। छात्रा के होश उड़ गए और उसने पुलिस में मामला दर्ज कराया। साइबर टीम के अनुसार छात्रा स्नातक कर रही है, उसके पिता सरकारी नौकरी करते हैं। छात्रा की एफआइआर पर कार्रवाई को अंजाम दिया गया और आरोपी को गिरफ्तार किया गया। एसपी ने बताया कि आरोपी मजदूर को अदालत में पेशी के बाद जेल भेज दिया गया है।

---------

पुलिस से बचने के लिए बदली लोकेशन

पुलिस को चकमा देने की भी मजदूर ने भरसक कोशिश की और वह अपनी लोकेशन भी लगातार बदल रहा था। उसका मोबाइल नंबर सर्विसलांस में लगाया गया और उसे लगातार ट्रैस करने किया गया। जिसे ही वह बागेश्वर की लोकेशन में पहुंचा उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

-------

प्रकरण का पर्दाफाश करने वाली टीम

कोतवाल टीआर वर्मा, एसओजी प्रभारी सत्यप्रकाश रायपा, साइबर सैल हेम चंद्र मठपाल, बसंत पंत, महेंद्र ¨सह, इमदाद हुसैन, विरेंद्र ¨सह। इनसेट::::

जनपद पुलिस, साइबर सेल द्वारा लगातार सोशल मीडिया में पैनी नजर रखी जा रही है, उपरोक्त कृत्य, भ्रामक पोस्ट,सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाले पोस्ट, जाति-विशेष आदि पर टीका-टिप्पणी, उक्त कृतियों को बढ़ावा देने वाले अवांछित व्यक्तियों पर आवश्यक वैधानिक कार्रवाई अमल में जाएगी।

-पंकज भट्ट, प्रभारी एसपी बागेश्वर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.