Move to Jagran APP

अमसरकोट पेयजल योजना नहीं हुई सुचारु, हैंडपंप ने भी दिया दगा, पानी को तरसे लोग

बागेश्वर में अमसरकोट पेयजल योजना रविवार को भी सुचारु नहीं हो सकी है। साथ ही हैंडपंप भी खराब हो जाने से क्षेत्र में पेयजल संकट और भी गहरा गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Nov 2019 11:48 PM (IST)Updated: Mon, 18 Nov 2019 06:15 AM (IST)
अमसरकोट पेयजल योजना नहीं हुई सुचारु, हैंडपंप ने भी दिया दगा, पानी को तरसे लोग
अमसरकोट पेयजल योजना नहीं हुई सुचारु, हैंडपंप ने भी दिया दगा, पानी को तरसे लोग

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: अमसरकोट पेयजल योजना रविवार को भी सुचारू नहीं हो सकी है। जिससे मजियाखेत, ज्वालादेवी, वार्ड, तहसील रोड और नदीगांव में पेयजल की आपूíत नहीं हो सकी। विभाग ने योजना को दुरुस्त करने का काम शुरू कर दिया है। अलबत्ता सोमवार को आपूíत होने की उम्मीद जताई जा रही है।

prime article banner

अमसरकोट पेयजल लाइन भूस्खलन के कारण करीब दो माह से बंद है। जिसे सुचारू करने के लिए जलसंस्थान ने प्लास्टिक के पाइप जोड़कर टंकी तक पानी पहुंचाया, लेकिन उसे अराजक तत्वों ने तोड़ दिया। जिससे रविवार को भी पानी की आपूíत नहीं हो सकी। वहीं नदीगांव में लगा हैंडपंप भी खराब हो गया है, जिससे लोगों की प्यास नहीं बुझ पा रही है। लोग मीलों दूर नदी, नौलों और हैंड पंप से पानी ला रहे हैं। लोगों का कहना है कि जलसंस्थान पेयजल आपूíत नहीं कर रहा है। कहा कि वह सात दिनों से पानी के लिए भटक रहे हैं। घर के नलों पर पानी की बूंद भी नहीं टपक रही है। उन्होंने कहा कि जल संस्थान जाड़े में पानी की आपूíत नहीं कर पा रहा है तो गर्मियों में क्या हाल होगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में वह कई बार अधिकारियों को शिकायत कर चुके हैं, लेकिन अधिकारी इसे गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। उन्होंने चेताया कि समस्या का समाधान शीघ्र नहीं किया गया तो विभागीय कार्यालय का घेराव किया जाएगा। इस दौरान केशर सिंह दानू, नीमा, हयात सिंह, राजेंद्र उपाध्याय, हरीश सिंह, हेमू जोशी आदि मौजूद रहे। इधर, जलसंस्थान के ईई एमके टम्टा ने कहा कि अमसरकोट पेयजल योजना को पहले भी सुधारा गया था लेकिन मलबे की चपेट में आकर पेयजल लाइन कई बार टूट रही है। टैंकर से भी पानी बंटवाया गया है।अब पेयजल लाइन को सुधार दिया गया है। इससे पेयजल आपूíत सुचारु कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK