Move to Jagran APP

मैठरा खड़िया खान के विरोध में ग्रामीणों का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : मैठरा खड़िया खान के विरोध में ग्रामीणों ने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 04:44 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 04:44 PM (IST)
मैठरा खड़िया खान के विरोध में ग्रामीणों का प्रदर्शन
मैठरा खड़िया खान के विरोध में ग्रामीणों का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : मैठरा खड़िया खान के विरोध में ग्रामीणों ने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। उन्होंने पट्टाधारक पर जबरन खड़िया खोदने का आरोप लगाया और काम रोकने की मांग की। ऐसा नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

loksabha election banner

वड्यूड़ा, सनेती के बसंत राम पुत्र गुलाब राम के नेतृत्व में गुरुवार को ग्रामीण बड़ी संख्या में कलक्ट्रेट पहुंचे। कहा कि उनके हक की 63.1 नाली भूमि में पट्टाधारक हरीश चंद्र लोहनी पुत्र स्व. नंदा बल्लभ लोहनी मैठरा खड़िया खान में जबरन खनन कर रहे हैं। वे अनुसूचित जाति परिवार और अनपढ़ हैं। वे अपनी कृषि भूमि पर खनन नहीं करना चाहते हैं। कई बार पट्टाधारक से भी निवेदन कर चुके हैं, लेकिन पट्टाधारक दबंग किस्म का व्यक्ति है और वह जबरन उनकी भूमि पर खनन कार्य कर रहा है। मना करने पर जान से मारने की धमकी दे रहा है। खेती के अलावा उनके परिवार का भरण-पोषण की अन्य कोई ठोस व्यवस्था नहीं है। खनन से उनकी भूमि में गड्ढ़े बन गए हैं। मुआवजा भी नहीं मिल रहा है। मशीनों से खनन हो रहा है। पट्टाधारक सादे कागज में दस्तख्त करवा लेता है। उन्होंने कहा कि यदि खनन बंद नहीं हुआ तो वे आमरण अनशन में बैठक जाएंगे। इस मौके पर बसंत राम, मोहन राम, राजेंद्र प्रसाद, केशर राम, गो¨वद राम आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.