Move to Jagran APP

आसमान में फिर छाए बादल, बारिश के आसार

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: बर्फबारी वाले गांवों की दिक्कतें अभी कम नहीं हो सकी हैं। मंगलवार

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 10:53 PM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 10:53 PM (IST)
आसमान में फिर छाए बादल, बारिश के आसार
आसमान में फिर छाए बादल, बारिश के आसार

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: बर्फबारी वाले गांवों की दिक्कतें अभी कम नहीं हो सकी हैं। मंगलवार को कोहरा, पाला गिरने से लोग परेशान रहे। सुबह धूप निखरी कुछ समय के लिए राहत मिली और दोहपर बाद फिर आसमान में बादल छाने से ठंड में इजाफा हो गया।

loksabha election banner

मौसम लगातार करवट बदल रहा है। हालांकि पिछले दो दिनों से बारिश नहीं हुई और धूप-छांव का खेल चलता रहा। वहीं मंगलवार दोपहर बाद फिर से आसमान में बादल छा गए, जिससे ठंड में इजाफा हो गया है। ¨पडर घाटी में बर्फबारी के बाद रास्ते, बिजली, पानी, संचार आदि का संकट अभी बरकरार है। खाती, बदियाकोट, खर्रिकया, बाछम, समडर, जांतोली, कुंवारी आदि गांवों में अभी भी एक फिट बर्फ जमी हुई है। लोग बर्फ का पानी उबालकर प्रयोग में ला रहे हैं। गांवों के रास्ते भी अभी ठीक से नहीं खुल सके हैं। जिससे बुग्यालों की तरफ जाने वालों को भारी दिक्कतें हो रही हैं। इस क्षेत्र के लोगों का मुख्य व्यवसाय भेड़ पालन है, लोग भेड़ों को लेकर बुग्यालों की तरफ जाते हैं।

---------

रिखाड़ी-बाछम सड़क खुली

बर्फबारी के बाद बंद पड़ी रिखाड़ी-बाछम मोअर मार्ग आवागमन के लिए खुल गया है। लेकिन सड़क के दोनों तरफ बर्फ होने से उसके फिर से बंद होने की आशंका बनी हुई है। टैक्सी चालक सड़क पर चलने से भयभीत भी हैं, यदि वाहन फिसल गया तो बड़ी दुर्घटना घटित हो सकती है।

----------

मौसम का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार 13 फरवरी को 3500 मीटर उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी और अनेक स्थानों पर हल्की बारिश, 14 फरवरी को आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और 3500 मीटर ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी, 15 फरवरी को बादल और 3000 मीटर ऊंचाई पर बर्फबारी जबकि 16 फरवरी को आसमान में आंशिक बादल रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.