जागरण संवाददाता, बागेश्वर : जिला चिकित्सालय प्रबंधन समिति की बैठक कलक्ट्रेट में आयोजित की गई। डीएम ने जिला अस्पताल आने वाले मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने के निर्देश दिए। बैठक में समिति ने जिला अस्पताल में विभिन्न व्यवस्थाओं और उपकरणों के लिए 29 लाख 97 हजार 500 रुपये का बजट स्वीकृत किया।

जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने कहा कि मरीजों को बेहतर इलाज देने के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। जिला चिकित्सालय प्रबंधन समिति के नामित सदस्य विधायक चंदन राम दास और नगर पालिका अध्यक्ष सुरेश खेतवाल की मौजूदगी में अस्पताल में सुविधाएं जुटाने पर चर्चा हुई। समिति ने चार लाख की धनराशि दवाइयां खरीद, रेडियोलाजिस्ट, पैथालाजी, सर्जिकल के बीजकों के भुगतान को 9 लाख, संविदा कर्मिकों के मानदेय के लिए 3 लाख 62 हजार 500 रुपये, कार्यालय व्यय, टेलीफोन, लेखन सामग्री, वाहन अनुरक्षण, विद्युत बिल, धुलाई, जल कर, अनुरक्षण के लिए 29 लाख 97 हजार 500 की धनराशि स्वीकृत की। बैठक में सीएमओ संजय शाह, सांसद प्रतिनिधि राज्यसभा महेश पंत, वरिष्ठ कोषाधिकारी नीतू भंडारी आदि मौजूद थे।

-----------

ये प्रस्ताव रखे गए

ऑपरेशन थियेटर के लिए ऐनेस्थेसिया मशीन की खरीदारी, लेबर रूम के लिए एसी, ऑक्सीजनरेटर खरीद, विद्युत सेक्शन मशीन, लैरीगोस्कोप, आपरेशन थियेटर के लिए इंस्ट्रूमेंट ट्राली, लेबर रूम के लिए सेडोलैस लैंप,बेबी रिसिविग ट्राली आदि का समिति ने प्रस्ताव रखा।

---------

बाहर से न लिखे दवा

डीएम ने सीएमओ को अस्पताल में सभी संसाधनों के आधार पर मरीजों को सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए। साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने, मरीजों के भोजन की गुणवत्ता और बाहर से कतई दवाइयां नहीं खरीदने के निर्देश दिए और कहा कि जरूरत पड़ने पर उनके अनटाइड फंड से धनराशि प्रदान की जाएगी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप