जागरण संवाददाता, बागेश्वर : बीएसएनएल ने कपकोट एक्सचेंज को खतरा पैदा हो गया है। क्षेत्र में कभी भी सेवाएं ढेर हो सकती हैं। जेटीओ ने संबंधित मकान मालिक पर आरोप लगाते हुए कोतवाली में तहरीर दी है। उन्होंने कहा है कि जिस भवन में एक्सचेंज है, उसे मकान मालिक ने तोड़ना शुरू कर दिया है। जिस पर यदि रोक नहीं लगी तो एक्सचेंज ठप हो जाएगा।

जेटीओ सीएस लोहुमी ने कोतवाली में दी तहरीर में कहा कि कपकोट स्थित बीएसएनएल एक्सचेंज अन्यत्र शिफ्ट होना था और फंड की कमी के कारण वह स्थानांतरित नहीं हो पा रहा है। एक्सचेंज भवन के मालिक ने मकान को तोड़ने की कार्रवाई शुरू कर दी है। जिससे केंद्र में रखा सामान को भारी खतरा पैदा हो या है। जिससे किसी भी समय संपूर्ण कपकोट एक्सचेंज की संचार सेवा बंद हो सकती है और कपकोट में स्थित तहसील, थाना, बैंक, स्वान केंद्र की संचार सेवा भी बंद हो सकती है। मानसूनी बारिश हो रही है, आपदा और भूस्खलन की ²ष्टि से क्षेत्र अति संवेदनशील है। ऐसे में संचार सेवा ढेर होने से दिक्कत हो सकती है। उन्होंने पुलिस से नए भवन में एक्सचेंज शिफ्ट होने तक मकान तोड़ने पर रोक लगाने की मांग की है। इधर, प्रभारी कोतवाल यशवंत सिंह ने बताया कि संबंधित तहरीर की जांच हो रही है।

----------

इन्हें भी सूचना

जेटीओ ने एसडीएम कपकोट, आपदा प्रबंधन अधिकारी, पुलिस अधीक्षक, एजीएम बीएसएनएल आदि को भी सूचना दी है। बताया कि एक्सचेंज में कभी भी तकनीकी खराबी आ सकती है। मकान तोड़ने से धूल, बरसात का पानी आदि का भी भय बना हुआ है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप