जागरण संवाददाता, बागेश्वर: एटीएम में पैसा नहीं होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिला मुख्यालय के ज्यादातर एटीएम खाली पड़े हैं। जिससे लोग दिन भर विभिन्न बैंकों के एटीएम का चक्कर लगाते रहे।

जिला मुख्यालय में कुल 14 एटीएम हैं। जिनमें से चार एटीएम खराब हैं। वहीं कई एटीएम पर पैसे की समस्या ने लोगों को परेशान किया। ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले लोग एटीएम कार्ड लेकर शादी की खरीददारी करने आए। लेकिन पैसे की मारामारी के चलते उन्हें निराश होना पड़ा। पंजाब नेशनल बैंक के दो एटीएम में से एक में ही पैसा मिला। वहीं एसबीआई के एटीएम पर भी पैसे के लिए लोगों ने लंबी लाइन लगाई। अन्य एटीएम में लोगों को निराशा ही हाथ लगी। जिला मुख्यालय निवासी आनंद ¨सह ने बताया कि अगले माह उनके घर में शादी है। एटीएम लेकर बाजार में खरीददारी करने आए थे। लेकिन एटीएम से पैसा न मिलने पर उन्हे वापस घर जाना पड़ा और घर से पैसे का इंतजाम करना पड़ा। इस तरह देर शाम तक लोग एटीएम का चक्कर काटते हुए दिखाई दिए। =========== 20 लाख रुपए रोज की जरूरत

बागेश्वर: जिले में रोज औसतन करीब 20 लाख रुपए लोग विभिन्न एटीएम से निकाल रहे हैं। ऐसे में पैसे की कमी के चलते इस आंकड़े में कमी आई है। ज्यादा पैसा निकालने के लिए लोग बैंक पासबुक लेकर शाखा में भी जा रहे हैं। वहीं कई लोग एटीएम से ही पैसा निकालने को तरजीह दे रहे हैं। ------- एटीएम में पैसे की किल्लत बनी हुई है। आरबीआइ को मेल भेजा गया है। लेकिन अभी तक पैसा रिलीज नहीं हुआ है। बैंक में जमा किए जा रहे पैसे से ही काम चलाया जा रहा है।

-आरएस रावत, लीड बैंक प्रबंधक, बागेश्वर

Posted By: Jagran