Move to Jagran APP

विकास कार्यो की गति में तेजी लाएं अधिकारी

बागेश्वर दौर पर पहुंचे आयुक्त कुमाऊं अरविद सिंह हयांकी ने कहा कि वर्तमान में कोरोना के कारण विकास कार्य धीमी गति से संचालित हो रहे हैं। इसलिए अधिकारी अब इनमें तेजी लाने का प्रयास करें।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 11:04 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 11:04 PM (IST)
विकास कार्यो की गति में तेजी लाएं अधिकारी
विकास कार्यो की गति में तेजी लाएं अधिकारी

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: आयुक्त कुमाऊं अरविद सिंह हयांकी ने कहा कि वर्तमान में कोरोना के कारण विकास कार्य धीमी गति से संचालित हो रहे हैं। जिनमें अब तेजी लाने की जरूरत है और धरातल पर उतारने का समय है। उन्होंने योजनाओं में अवमुक्त धनराशि का शत-प्रतिशत व्यय करने के निर्देश दिए। शुक्रवार को जिला सभागार में आयोजित बैठक में आयुक्त कुमाऊं ने जिला योजना, राज्य सेक्टर, केंद्र पोषित व वाह्य सहायतित, मुख्यमंत्री घोषणा, स्वरोजगार योजना, अदालतों में लंबित वादों और कोविड-19 की स्थति आदि की गहन समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी जारी किए। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण के कारण विकास कार्यों की गति धीमी है। अधिकारी मनोबल के साथ काम करें और आवंटित धनराशि का शत-प्रतिशत व्यय करें। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने मुख्य शिक्षाधिकारी को छात्रवृत्ति का सत्यापन कार्य शीघ्र करने के निर्देश दिए। उद्यान विभाग किसानों को पालीहाउस वितरित करेगा। मुख्यमंत्री की घोषाणाओं को धरातल पर उतारना है। जनप्रतिनिधियों से भी समन्वय बनाना होगा। कृषि, पशुपालन, सहकारिता आदि विभाग माडल कलस्टर तैयार करेंगे।

loksabha election banner

कहा कि प्रवासियों को स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराएं। बैंक ऋण आवदेनों पर त्वरित कार्रवाई करेंगे। सेवा का अधिकार और सीएम हेल्पलाइन में लंबित शिकायतों का समय पर निस्तारण होगा। जल जीवन मिशन के तहत योजनाओं की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। आयुक्त ने कहा कोरोना संक्रमण का अभी खतरा टला नहीं है। सतर्कता एवं सजगता से कार्य करने की आवश्यकता है। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष बसंती देव, विधायक चंदन राम दास बागेश्वर, बलवंत भौर्याल कपकोट, डीएम विनीत कुमार, एसपी मणिकांत मिश्रा, सीडीओ डीडी पंत, डीएफओ बीएस शाही समेत सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.