Move to Jagran APP

विकास कार्यों के लिए 6.47 करोड़ का अनुमोदन

बागेश्वर जिला पंचायत की बैठक में विकास के लिए आया राज्य वित्त व 15वें वित्त की कुल 6 करोड़ 47 लाख की धनराशि का अनुमोदन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 10:29 PM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 10:29 PM (IST)
विकास कार्यों के लिए 6.47 करोड़ का अनुमोदन
विकास कार्यों के लिए 6.47 करोड़ का अनुमोदन

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: जिला पंचायत की बैठक में विकास के लिए आया राज्य वित्त व 15वें वित्त की कुल 6 करोड़ 47 लाख की धनराशि का अनुमोदन किया गया। बैठक में तय किया गया कि सभी जिला पंचायत सदस्यों के क्षेत्रों को विकास के लिए धनराशि बराबर आवंटित की जाएगी।

loksabha election banner

आंदोलन के कारण ठप हुए विकास कार्यों को आखिर गति मिल ही गई। शनिवार को जिला पंचायत की सामान्य बैठक आयोजित हुई। बैठक में विकास कार्यों के लिए राज्य वित्त से मिली धनराशि कुल 4.78 करोड़ रुपये का अनुमोदन किया गया। यह धनराशि बीते वर्ष 2020 नवंबर माह से जून 2021 तक की है। जो जिला पंचायत में चल रही खींचतान के कारण अभी तक खर्च नही हो पाई है। इसके अलावा 15वें वित्त की धनराशि भी अनुमोदित की गई। तय समझौते के अनुसार यह धनराशि सभी जिला पंचायत क्षेत्रों में बराबर वितरित की जाएगी। जिले में 19 जिला पंचायत क्षेत्र हैं।

बैठक में बिजली, पानी, सड़क, संचार जैसी समस्याएं भी उठाई गई। जैसा अनुमान लगाया जा रहा था वही हुआ, बैठक शांतिपूर्वक रही। सदस्यों का हंगामा देखने को नहीं मिला। जिसका मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष बसंती देव ने संज्ञान लेते हुए संबंधित विभागों को तय समय में कार्य पूरा करने को कहा। इस अवसर पर जिपं उपाध्यक्ष नवीन परिहार, पूरन गढि़या, जर्नादन लोहुमी, नवीन नमन, सुरेश खेतवाल, हरीश ऐठानी, वंदना ऐठानी, इंद्रा परिहार, बसंत मेहता आदि मौजूद थे।

===============

::::: इनसेट

-----अनुमोदित धनराशि----- = राज्य वित्त, माह नवंबर 2020 से मार्च 2021 तक - 2.81 करोड़

= राज्य वित्त, माह अप्रैल से जून 2021 तक- 1.97 करोड़

= 15वें वित्त का - 1.97 करोड़

============

::::: वर्जन

ग्रामीण क्षेत्रों का विकास प्राथमिकता है। जिसे हरसंभव पूरा किया जाएगा। जो भी रुके विकास कार्य है उनमें तेजी लाई जाएगी। ग्रामीणों की समस्या के समाधान को विभागीय अधिकारियों को दिशा-निर्देशित किया है।

बसंती देव, जिला पंचायत अध्यक्ष, बागेश्वर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.