जागरण संवाददाता, बागेश्वर: जिला खनिज फाउंडेशन न्यास योजना का अनुमोदन प्रभारी राज्य मंत्री रेखा आर्य ने किया। कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित न्यास की बैठक में 2.10 करोड़ रुपये की धनराशि का परिव्यय मंजूर किया गया। यह धनराशि सिचाई, स्वास्थ्य, शिक्षा, पेयजल आदि योजनाओं पर व्यय होगा।

शनिवार को आयोजित बैठक में प्रभारी मंत्री आर्य के समक्ष खनन प्रभावित गांवों, क्षेत्रों में सुविधाओं के लिए 3.2 करोड़ रुपये के प्रस्तावों में 2.10 करोड़ रुपये के प्रस्तावों को मंजूरी दी। जिसमें शिक्षा विभाग के 15 प्रस्तावों पर विचार नहीं हो सका। लघु सिचाई के लिए 29.44 लाख, सिचाई विभाग 51.99 लाख, पेयजल निगम के 40.8 लाख,पेयजल निगम, जलसंस्थान के 62.79 लाख, चिकित्सा 25.42 लाख को मंजूरी दी। इसके अलावा बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के लिए कांडा, कपकोट और बागेश्वर को तीन एंबुलेंस की स्वीकृति प्रदान की। प्रभारी मंत्री ने कहा कि शिक्षा विभाग के 15 प्रस्तावों को पुन: खनन क्षेत्र के प्रधानों, विधायक और जनप्रतिनिधियों से समन्वय स्थापित कर पेश करेंगे। डीएम रंजना राजगुरु ने आवंटित धनराशि का सद्पयोग करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए। बैठक में विधायक चंदन राम दास, बलवंत भौर्याल, गोविद पिलख्वाल, शिव सिंह बिष्ट, विक्रम शाही समेत विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

------------

केदारेश्वर मैदान का क्या होगा

जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश ऐठानी ने केदारेश्वर मैदान का मुद्दा उठाया। कहा कि मैदान में सैकड़ों खिलाड़ी खेलने आते हैं। सरयू नदी में खनन से नदी को भारी नुकसान हुआ है। उसकी भरपाई के लिए अभी तक कुछ भी नहीं हो सका है। जिससे खिलाड़ियों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है और उनके लिए अन्य मैदान भी नहीं हैं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप