संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : श्रीराम सांस्कृतिक एवं सामाजिक सेवा समिति की ओर से अल्मोड़ा के जीआइसी प्रांगण में इन दिनों जन्माष्टमी महोत्सव की धूम है। गुरुवार की यहां पहुंचे लोक कलाकारों ने अपनी प्रतिभा का ऐसा लोहा मनवाया कि दर्शक देर रात तक दीर्घा में थिरकते दिखाई दिए।

गुरुवार की शाम के रंगारंग कार्यक्रमों का शुभारंभ जिलाधिकारी नितिन भदौरिया, पूर्व विधायक मनोज तिवारी, पूर्व पालिकाध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी, एसडीएम विवेक राय समेत अनेक गणमान्य लोगों ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत वंदना से की गई। जिसके बाद आंचल लोक कला केंद्र हल्द्वानी व अन्य स्थानों से आए लोक कलाकारों ने अपनी जीवंत प्रस्तुति से लोगों की मन मोह लिया। भगवान शिव और मां काली की गाथाओं का कलाकारों ने जीवंत मंचन किया। जबकि मथुरा वृंदावन की फूलों की होली को भी दर्शकों ने खूब सराहा। कलाकार प्रभाकर जोशी ने जैसे ही मेरे रश्के कमर गीत शुरू किया पूरी दर्शक दीर्घा तालियों से गूंज उठी। अमित सागर के कै गांवा कि होलि और चैत की चैतवाली गीत पर भी उन्होंने दर्शकों की जमकर वाहवाही लूटी।

कार्यक्रम के मुख्य संयोजक राजेंद्र तिवारी, अध्यक्ष अजीत कार्की, सचिव वैभव पांडे, कोषाध्यक्ष सुशील साह, अमरनाथ नेगी अतिथियों का स्वागत किया। इस मौके पर व्यापार संघ के भैरव गोस्वामी, अख्तर हुसैन, विनीत बिष्ट समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

--------------------इंसेट

सुरक्षा को रात भर तैनात रही पुलिस

अल्मोड़ा : इंटर कॉलेज अल्मोड़ा के मैदान में चल रहे जन्माष्टमी महोत्सव पर उमड़ रही भीड़ को देखते हुए कार्यक्रम परिसर में पुलिस बल भी तैनात किया गया है। देर रात तक उत्तराखंड पुलिस के जवान कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था को संभाले हुए थे। आयोजकों ने पुलिस बल द्वारा दिए जा रहे सहयोग के लिए उनका आभार भी व्यक्त किया है।

--------------------

महोत्सव पर महिलाओं ने निकाली झांकी

अल्मोड़ा : जन्माष्टमी महोत्सव के मौके पर सर्वदलीय महिला संस्था ने मुरली मनोहर से नंदा देवी मंदिर तक राधा कृष्ण की भव्य झांकियां निकाली। इस झांकी में नगर के छोटे बड़े स्कूली बच्चों ने भाग लिया। नंदा देवी मंदिर तक झांकी निकलने के बाद सीनियर और जूनियर वर्ग में अव्वल रहे बच्चों को पुरस्कार भी दिए गए। कार्यक्रम के आयोजन में अध्यक्ष मीना भैंसोड़ा, लीला बोरा, लता तिवारी, विद्या बिष्ट, गीता मेहरा, किरन पंत, मुन्नी जोशी, लक्की वर्मा, बीना नयाल, किरन साह, विमला बोरा, बीना पांडे, प्रेमा मेर, सुशीला साह, लीला जोशी, लक्ष्मी बोरा, जया मेहता, सोनिया कर्नाटक, प्रीति बिष्ट, मुन्ना वर्मा, मनोज वर्मा, मनोज सनवाल, विनीत बिष्ट, हरीश जोशी समेत अनेक लोग मौजूद रहे। शुक्रवार को मेला समिति ने यहां ऐपण प्रतियोगिता का आयोजन भी किया।

Posted By: Jagran